Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मेघालय में एनपीपी के साथ गठबंधन जारी रखेगी भाजपा, पार्टी निर्धारित कार्यकाल को करेगी पूरा


शिलांग, । भारतीय जनता पार्टी मेघालय में एनपीपी के साथ गठबंधन जारी रखेगी। भाजपा के नेता सनबोर शुल्लई ने बुधवार को यह बात कही है। शुल्लई की इस टिप्पणी से करीब एक महीने पहले भाजपा के मेघालय प्रभारी एम चुबा एओ ने कहा था कि कोनराड संगमा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद राज्य में एनपीपी के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार को समर्थन जारी रखा जाएगा या नहीं, इस पर पार्टी जल्द ही फैसला करेगी।

इस बीच, बुधवार को शुल्लई ने समाचार एजेंसी पीटीआइ से कहा कि भाजपा गठबंधन से पीछे नहीं हटेगी और गठबंधन में अपना निर्धारित कार्यकाल पूरा करेगी।

समर्थन वापस लेने से पैदा होगी गलत धारणा: भाजपा

राज्य के मंत्री ने कहा कि इस समय सरकार से समर्थन वापस लेने से भाजपा समर्थकों के बीच गलत धारणा पैदा होगी। शुल्लई को पार्टी के मेघालय अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने समर्थन दिया। उन्होंने दावा किया कि चुबा एओ ने अन्य राज्य के नेताओं से परामर्श किए बिना टिप्पणी की थी। मावरी ने कहा कि एओ राज्य के नेताओं से सलाह नहीं ली। मैंने अपने केंद्रीय नेतृत्व को इस मामले के बारे में सूचित कर दिया है।

भाजपा और एनपीपी के गठबंधन के बीच आई थी खटास

बता दें कि अभी हाल ही में दोनों दलों के संबंधों में विभिन्न मुद्दों पर खटास आ गई थी। इसमें भाजपा मेघालय इकाई के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन मराक की गिरफ्तारी भी शामिल है। पुलिस ने भाजपा नेता को व्यापारियों से पैसे वसूलने में कथित संलिप्तता के कारण कुछ खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि के लिए गिरफ्तार किया था।

मेघालय में भाजपा के हैं दो विधायक

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (MDA) के पास 60 सदस्यीय विधानसभा में एनपीपी के 23 सहित कुल 48 विधायक हैं। इसमें भाजपा दो विधायकों के साथ राज्य में नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार की सहयोगी है।