Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

मेरठ के इस गांव में पि‍छले 1 महीने में 60 लोगों की मौत, ग्रामीण बोले- ना टेस्‍ट‍िंग हुई, ना सैन‍िटाइजेशन


  1. मेरठ,  उत्‍तर प्रदेश के गांवों में कोरोना वायरस तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। इसी रफ्तार से लोगों की जानें भी जा रही हैं। मेरठ के गांव गोगोल गोत्रा में रहने वाले ग्रामीणों ने दावा क‍िया है कि प‍िछले एक महीने में यहां 60 लोगों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में ना तो कोव‍िड टेस्‍ट हो रहे हैं, ना ही सैन‍िटाइजेशन क‍िया जा रहा है। ग्रामीणों ने अधि‍कार‍ियों से अपील की है कि गांव में बड़े पैनामे पर टेस्‍ट‍िंग कराई जाए, साथ ही अन्‍य च‍िक‍ित्‍सा सुव‍िधाएं उपलब्‍ध कराई जाएं।

मेरठ में 2190 नए केस, 10 लोगों की मौत

मेरठ में कोरोना संक्रमण के सरकारी आंकड़ों की बात करें तो मंगलवार को यहां कोरोना के 2190 नए केस मिले। जबकि 10 और लोगों की मौतें हुईं। मंगलवार तक यहां 17682 एक्टिव केस थे, जिसमें 6442 लोग होम आईसोलेटेड हैं। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग के मुताबिक, मेरठ में कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा भी लगाता बढ़ रहा है। बीते चौबीस घंटे के दौरान मेरठ में 736 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है।

मेरठ के गांवों में 1200 लोग कोव‍िड पॉजिट‍िव पाए गए

मेरठ के गांवों में 1200 कोरोना के नए केस मिले हैं। इन सभी मरीजों को गांवों में ही होम आईसोलेट कर दिया गया है। सभी को दवा की किट भी दी गई है। मेरठ के सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने मंगलवार को बताया कि अब तक कुल 6118 लोगों को लक्षण मिले थे। 4500 लोग बुखार से पीड़ित मिले। 1200 लोग सर्दी-ज़ुकाम वाले मिले। तकरीबन 151 लोगों को सांस लेने की परेशानी थी। इन सभी को भी दवा को किट उपलबध करा दी गई है। सीएमओ ने बताया कि 1108 टीमें 2 लाख 98 हजार 312 घरों तक पहुंची। उन्‍होंने बताया कि सभी राजस्व गांवों का सर्वे हुआ। इस सर्वे का ही नतीजा है कि अब तक 1200 लोग एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।