Latest News राशिफल

 मेष से लेकर मीन वालों तक के लिए कैसे रहेंगे आने वाले सात दिन,


आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है।

इस सप्ताह में गोचर ग्रहों में गुरु, शुक्र तथा बुध तथा शनिग्रह मकर राशि में शुक्र 20 फरवरी से कुंभ में सूर्य के साथ भ्रमण करेंगे। 18 फरवरी को बृहस्पति श्रवण नक्षत्र में तथा 16 फरवरी को गुरु का पूर्व में उदय होगा। 20 फरवरी को बुध मार्गी तथा 21 फरवरी को मंगल वृष राशि में प्रवेश कर लेगा। छाया ग्रह राहु वृष राशि में केतु वृश्चिक राशि में वक्रीय रहेंगे। शिशिर बसंत ऋतु तथा सूर्य उत्तरायण में रहेगा।

दरअसल, ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।

अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: ( 15 to 21 February लेकर आए हैं।

मेष (Aries) लग्न राशिः

मेष लग्न वाले जातकों के व्यापार तथा व्यवसाय में अनुकूल वातावरण बनेगा, लेकिन विनियोग में गलत निर्णय लिया जा सकता है। इस लग्न के जातकों के बच्चों को सप्ताह के अंत में सफलता मिलेगी। यात्रा के दौरान सावधान रहने की आवश्यकता है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। प्यार तथा रोमांस में असफलता हासिल होगी।

वृ ष ( Taurus) लग्न राशिः

इस लग्न के जातकों का साझेदारी व्यवसाय में अविश्वास बढ़ेगा। सेवा वाले जातकों को पदौन्नति का फायदा मिल सकता है। आय बढ़ने के योग भी बनेंगे। सप्ताह में खर्चा बढ़ता रहेगा। घर में भी अशांति हो सकती है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में भी कोई बाधा नहीं आएगी।

मिथुन ( Gemini) लग्न राशिः

इस लग्न के जातकों को व्यापार तथा सेवा से फायदा होगा। भूमि क्रय का निर्णय हो सकता है। सप्ताह में भाइयों में सहयोग भी बढ़ेगा। मानसिक चिंता बनी रहेगी। नौकरी में प्रभाव बढ़ने का योग बनेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस का अवसर मिलेगा।

कर्क ( Cancer) लग्न राशिः

इस लग्न के जातक को व्यापार तथा व्यवसाय से लाभ होगा। सेवा में प्रमोशन का अवसर मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में यथास्थिति बनी रहेगी। विनियोग से भाल के अवसर आएंगे। प्रथम संतान का स्वास्थ्य नरम रह सकता है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में धोखा या कपट का योग बनेगा।

सिंह ( Leo) लग्न राशिः

सिंह लग्न वालों को सप्ताह के अंत में व्यापार तथा व्यवसाय में अटका लग सकता है। दाम्पत्य जीवन में भी अनबन बनी रहेगी। घर में माता का स्वास्थ्य नरम तथा अशांति होने का योग बनेगा। जातक का स्वास्थ्य भी नरम रहेगा, लेकिन प्यार व रोमांस में सफलता हासिल होंगी।

कन्या ( Virgo) लग्न राशिः

इस लग्न के जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से आय बढ़ेगी। विदेश यात्रा का अवसर आएगा।कार्य करने की हिम्मत अधिक आएगी। संतान को सफलता हासिल नहीं होगी, लेकिन सेवा में स्वयं का रुतबा या पद बढ़ेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार व रोमांस में सफलता नहीं मिलेगी।

तुला ( Libra) लग्न राशिः

इस लग्न वालों की व्यापार व व्यवसाय में प्रगति होगी तथा आय बढ़ेगी। घर में अशांति का वातावरण बनेगा। जातक के भाई बंधु में परस्पर स्नेह बनेगा। जातक के शत्रु परास्त होंगे। मानसिक चिंता से ग्रसित होने का योग बनेगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार रोमांस में असफलता हासिल होगी।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः

इस लग्न के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा तथा साझेदारी व्यवसाय में संदेह हो सकता है। जातक को विनियोग से भी हानि होने का योग बनेगा। जातक पर शत्रु हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, लेकिन प्यार तथा रोमांस में कोई बाधा नहीं होगी।

धनु ( Sagittarius) लग्न राशिः

इस लग्न जातकों की प्यार तथा सेवा से आय में वृद्धि होगी तथा स्थायी विनियोग की योजना बनेगी। जातक सप्ताह के अंत में जमीन अथवा भूमिक्रय के बारे में सेवा के बारे में सोचेगा। बड़ी संतान की बाधा दुर होगी तथा प्रतियोगिता में सफलता का द्वार खुलेगा। जातक का स्वास्थ्य नरम रह सकता है, लेकिन प्यार तथा रोमांस में सफलता हासिल मिलेगी।

मकर ( Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों के घर में शांति का माहौल बनेगा। जातक की आए में वृद्धि होगी। जातक का शंकाशील बना रहेगा। जीवनसाथी से अलगाव बना रहेगा। विनियोग लाभ नहीं होगा। इस सप्ताह आपका खर्चा बढ़ सकता है। छोटी यात्रा का योग बन रहा है। इस सप्ताह आपका खर्चा बढ़ सकता है। छोटी यात्रा का योग बन रहा है। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन अनावश्यक शंका बनी रहेगी। प्यार तथा रोमांस में असफलता मिलेगी।

कुम्भ ( Aquarius) लग्न राशिः

इस लग्न के जातकों के घर में क्लेश रहेगा। जातक का स्थानांतरण अथवा स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। व्यापार में लाभ होगा। जीवनसाथी से तनाव हो सकता है। जातक के शत्रु परास्त होंगे। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। प्यार व रोमांस में सफलता हासिल होगी।

मीन ( Pisces) लग्न राशिः

मीन व्यापार अथवा व्यवसाय या सेवा से आय में वृद्धि होगी। जातक का पराक्रम तथा साहस बढ़ेगा। भाई बंधुओं पर खर्चा हो सकता है। घर में शांति बनी रहेगी। धार्मिक भावना जागृत होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्यार तथा रोमांस में शंका होगी।