TOP STORIES नयी दिल्ली

भारत में आतंकी घूसपैठ की साजिश रच रहा है JeM का टॉप कमांडर,


पाकिस्तान एक बार फिर भारत में आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. दरअसल जैश ए मुहम्मद का टॉप आतंकी कमांडर इस समय पाकिस्तान के शकरगढ़ में डेरा जमाए हुए हैं और आतंकियों को भारतीय सीमा में टनल के जरिए घुसपैठ करवाने की फिराक में है. इसी के साथ वो आतंकियों तक हथियार ड्रोन के जरिए पहुंचाने की कोशिश में भी लगा हुआ है. जैश ए मोहम्मद के खूंखार आतंकी आशिक निंगरू कोड नेम डॉक्टर ने टनल के जरिए अपने परिवार के साथ पाकिस्तान में 2019 में एंट्री की थी.

इस बात का खुलासा जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने किया है. दिलबाग सिंह के मुताबिक 2018 तक टनल के जरिए भारतीय सीमा में घुसने वाले आतंकियों को कश्मीर पहुंचाने का काम आशिक निंगरू कोड का होता था. 2019 में आशिक अपने परिवार के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा से टनल के जरिए ही पाकिस्तान पहुंचा. पाकिस्तान पहुंचते ही आशिक ने जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देना शुरू किया. आतंकी हिदायतुल्ला मलिक को जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू से गिरफ्तार किया था.

पूछताछ में पता चला है कि आशिक अलायंस डॉक्टर ने ही यह काम हिदायतुल्ला को सौंपा था कि वह एनएसए अजीत डोभाल के ऑफिस की रेकी करें. जैश ए मोहम्मद का कमांडर आतंकी आशिक इस समय सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के शकरगढ़ में अपना डेरा जमाए हुए है और उसको हीरानगर सेक्टर में हाल ही में ही देखा गया था.

NIA की चार्जशीट में है नाम

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में इस आतंकी को भगोड़ा घोषित किया गया है. एनआईए की चार्जशीट में इस आतंकी का नाम है. एनआईए की चार्जशीट में मसूद अजहर और रौफ असगर ,अम्मार अल्वी, इस्माइल अलबी ,समीर डार और आशिक़ नेंगरू को भगोड़ा घोषित किया गया है