Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

मेहुल चोकसी को लेकर एंटीगा मीडिया का दावा-गर्लफ्रेंड से मिलते वक्त हुआ अपहरण


  • नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी स्कैम (PNB Scam) मामले में पिछले दो साल से फरार चल रहे आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. एंटीगा की मीडिया ने दावा किया है कि चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए बाहर गए थे और इसी दौरान उनका अपहरण हो गया. बता दें कि चोकसी इस वक्त कैरेबियाई देश डोमिनिका रिपब्लिक में है. वो डोमिनिका से सीधे भारत आएगा या नहीं इसको लेकर 2 जून को फैसला आ सकता है. मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर इसी दिन हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

एंटीगा मीडिया ने मेहुल चोकसी के वकीलों के हवाले से दावा किया है कि वो अपनी महिला मित्र से मिलने गए थे और तभी उनका अपहरण हो गया. कहा जा रहा है कि 23 मई को वो महिला मित्र के साथ डिनर के लिए जा रहे थे. लेकिन रेस्टोरेंट पहुंचने से पहले ही उनका अपहरण हो गया. दावा किया जा रहा है कि चोकसी करीब एक साल से बारबरा नाम की महिला के संपर्क में थे. इससे पहले एंटीगा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्रॉने ने भी चोकसी के एक महिला से रिश्ते का ज़िक्र किया था. उन्होंने कहा था कि वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अच्छा वक्त बिताने डोमिनिका गए थे.

इससे पहले एंटीगा की पुलिस ने इन आरोपों का खंडन किया था कि चोकसी का अपहरण किया गया और उन्हें ज़ोर जबरदस्ती डोमिनिका ले जाया गया. एंटीगा के पुलिस कमिश्नर एटली रॉडनी का कहना था कि मेहुल चोकसी बोट से डोमिनिका गए और उन्हें वहां ले जाने में एंटीगा पुलिस की कोई भूमिका नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि चोकसी को जॉली हार्बर से जबरदस्ती ले जाया गया.