News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘मैं हिमंता जी की इस बात से सहमत हूं.’, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में असम के CM की PM मोदी ने की तारीफ


नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की तारीफ की।

 

PM मोदी ने की असम के CM की तारीफ

पीएम मोदी ने कहा कि मैं हिमंता बिस्वा सरमा की बात से सहमत हूं। कभी किसी ने सोचा भी नहीं था कि पूर्वी उत्तर भारत में इतना बड़ा प्रयास किया जा सकता है। पूर्वोत्तर राज्य दक्षिण पूर्व एशिया का प्रवेश द्वार बन जाएगा और यह सबसे प्रभावशाली क्षेत्र बनने वाला है।

पीएम मोदी ने किया सेमीकंडक्टर प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात और असम के लिए 1.25 करोड़ के सेमीकंडक्टर प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा, ‘आज का दिन ऐतिहासिक है आज हम इतिहास रच रहे हैं और उज्जवल भविष्य की तरफ बहुत बड़ा मजबूत कदम भी उठा रहे हैं। आज सेमीकंडक्टर उत्पादन से जुड़े करीब सवा लाख करोड़ रुपए के तीन परियोजना का शिलान्यास हुआ है। ये भारत को सेमीकंडक्टर उत्पादन का एक ग्लोबल हब बनाने में मदद करेगा।’

असम के सीएम ने जताया पीएम मोदी का आभार

इससे पहले असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने सेमीकंडक्टर प्रोजेक्ट के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘असम को सेमीकंडक्टर विकास का हिस्सा बनने का विशेषाधिकार मिला है। असम की जनता पीएम मोदी को हमेशा याद रखेंगे। आपने देश के एक उपेक्षित राज्य को तकनीकी क्रांति में बदल दिया है। मैं असम के लोगों की ओर से पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं।