पटना

मोतिहारी में कमीशन का 25 लाख लेकर भागा सीओ


पताही (मोतिहारी)(आससे)। प्रखंड में अंचल अधिकारी के द्वारा लूट-खसोट का सनसनीखेज मामला सामने आया है जो कोरोना काल के दौरान जहां लोगों की जिंदगी पर तलवार लटकी हुई थी, वहीं इस दौरान अंचल अधिकारी रोहित कुमार (पूर्व सीओ) के द्वारा 25 लाख 50 हजार रुपए अवैध तरीके से निकाल कर अपना घर भरने का काम किया है। बताया जाता है कि यह निकासी कोविड सेंटर के नाम पर किया गया था, जिसमें सीओ रोहित कुमार के द्वारा गलत तरीके से बिल बनाकर सरकारी खजाने से पैसे निकालने का आरोप लगा है।

हालांकि इस पूरे मामले पर तत्काल प्रभार में आये नये सीओ चंद्र कुमार के द्वारा की गई जांच के दौरान पाया कि 25 लाख 50 हजार की राशि फर्जी तरीके से लोगों के नाम पर 13 चेक के द्वारा निकासी गई थी। जब वे 13 लोगों से इस बारे में जानकारी लेना चाहा तो लोगों ने बताया कि उन्हें इस बात का पता भी नहीं कि उनके नाम पर पैसा उठाव किया गया है। वहीं वर्तमान सीओ चंद्र कुमार ने गड़बड़ी पकड़ बिल में कटौती कर एजेंसी को 8 लाख 75 हजार एवं प्रधान सहायक मुंशी प्रसाद को 2 लाख 88 हज़ार राशि जमा करने का नोटिस भी दिया है।

हालांकि इस पूरे मामले पर सीओ ने जिला अधिकारी शीर्षत कपिल से बात कर पूर्व सीओ के खिलाफ जांच और कार्यवाही की मांग की है। वहीं इस पूरे मामले पर पूर्वी चंपारण के डीएम ने पकड़ीदयाल के एसडीओ को सख्त निर्देश दिया है कि इस पूरे मामले की जांच की जाए और जांच रिपोर्ट आने के बाद पूर्व सीओ के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।