पटना

बिहार में जून के अंतिम दिन हुए 631 अफसरों के तबादले


पटना (आससे)। जून के अंतिम दिन ३० जून को ६३१ अधिकारियों व इंजीनियरों का तबादला किया गया है। जलसंसाधन में १६९ इंजीनियर, राजस्व एवं भूमि सुधार में १८३ अंचल अधिकारी, सहायक बंदोवस्त पदाधिकारी एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता तथा १३९ का एससी-एसटी कल्याण विभाग से तबादला हुआ है। देर शाम तक कई और विभागों में तबादले की सूची को अंतिम रुप दिया जा रहा था। इनमें स्वास्थ्य, शिक्षा तथा ग्रामीण विभाग प्रमुख है। जिसे देर रात या गुरूवार को जारी होने की संभावना है।

विभागों से जारी अधिसूचनाओं में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में १८३, परिवहन विभाग में १७ एमवीआइ, भवन निर्माण में २०, पशु एवं मतस्य में २१ लघु जल संसाधन में ८३ इंजीनियर, जल संसाधन में १६९ कनीय अभियंता का तबादला हुआ है।

इसी तरह योजना एवं विकास विभाग में ७७ इंजीनियरों का तबादला किया गया है। इससे पूर्व मंगलवार को ३०० से अधिक अधिकारियों का तबादला किया गया था। कई ऐसे विभाग हैं जिसमें सोमवार एवं मंगलवार को अधिसूचना जारी किया था। उल्लेखनीय है कि सामान्यत: जून माह में वैसे पदाधिकारियों के तबादले का प्रावधान है जिनकी सेवा एक ही जगह पर तीन साल या उससे अधिक हो गयी है या अभ्यावेदन या जिनके खिलाफ आरोप है।