Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

पीएम के रोड शो के लिए जल्दबाजी में किया जा रहा ये काम, पटना में इस बार अलग तरह की होगी व्यवस्था


पटना। प्रधानमंत्री के 12 मई के प्रस्तावित रोड शो के लिए संभावित रूट से खुले बिजली तार हटाकर एरियरबंच केबल लगाया जा रहा है। रोड क्रॉसिंग के पास न्यूनतम 20 फीट उंचा किया जाएगा।

 

ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव सह बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी के सीएमडी संजीव हंस ने पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान के दोनों अंचल के अधीक्षण अभियंताओं को निर्देश दिया है कि कैंप कर सभी कार्य शुक्रवार को पूर्ण कराएं। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी आदित्य प्रकाश बुधवार की शाम भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया।

कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। आयकर गोलंबर से डाकबंगला, एक्जीविशन रोड चौराहा, भट्टाचार्य रोड, पीरमुहानी, कदमकुआं, बारी पथ, गांधी मैदान के आसपास की सड़कों की बिजली संरचना दुरूस्त की जा रही है।

डिश टीवी के केबल सहित अन्य तरह के तार बिजली के पोल के माध्यम से ले जाए गए हैं। ऐसे तारों को भी बिजली कंपनी के अभियंता दुरुस्त करने में लग गए हैं।

जगह-जगह पुष्प वर्षा कराई जाएगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 मई को पटना साहिब लोकसभा के बांकीपुर क्षेत्र में प्रस्तावित रोड शो के दौरान जगह-जगह पुष्प वर्षा कराई जाएगी। डाकबंगला चौराहा से एक्जीविशन रोड चौराहा, कदमकुआं, बारीपथ होते हुए उद्योग भवन तक रोड शो किए जाने की योजना है।

कार्यक्रम के प्रभारी नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री नितिन नवीन ने बुधवार को भाजपा के सभी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं का रोड शो में शामिल होने के लिए मार्गदर्शन किया। मंत्री ने कहा कि यह पहला मौका है जब देश के प्रधानमंत्री बिहार में रोड शो करेंगे।

कार्यकर्ता मिलकर प्रधानमंत्री के अभिनंदन में कोई कसर नहीं छोड़ें। पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अपना नामांकन पत्र अक्षय तृतीया के दिन 10 मई को करेंगे। भाजपा प्रदेश कार्यालय से प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद नामांकन पत्र भरने के लिए समाहरणालय हिंदी भवन जाएंगे।

मतदान में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए प्रत्येक मंडल में शक्तिकेंद्र स्तर पर बैठक करने तथा अस्सी वर्ष के वयोवृद्ध मतदाताओं के मतदान उनके घर पर ही सुनिश्चित कराने की भी व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की गई।

पीएम के रोड शो में शामिल होंगे पटना साहिब के कार्यकर्ता

12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित रोड शो में पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल होंगे। यह बात विधान सभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने खाजेकलां पानी टंकी स्थित राज दरबार में एनडीए के कार्यकर्ताओं की बैठक में कही।

बैठक की अध्यक्षता दिनेश पटेल ने किया। बैठक में पूर्व उपमहापौर रूप नारायण मेहता, किरण शंकर, महामंत्री विनय केसरी, प्रवक्ता राजेश साह, प्रदीप काश, जदयू महानगर अध्यक्ष आसिफ कमाल, मयंक जायसवाल, पूर्व पार्षद स्मिता रानी समेत अन्य थे।