Latest News नयी दिल्ली रांची राष्ट्रीय

मंत्री आलम के निजी सचिव संजीव लाल की पत्नी रीता लाल पहुंची ED ऑफिस


रांची। झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) के निजी सचिव संजीव लाल (Sanjeev Lal) की पत्नी रीता लाल (Rita Lal) ईडी (ED) कार्यालय पहुंची हुई हैं और उनसे पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि पति संजीव कुमार लाल के सामने बिठाकर ईडी उनसे  पूछताछ कर रही है।

 

ईडी की रिमांड पर संजीव व उनका नौकर

गौरतलब है कि संजीव लाल व उनका नौकर जहांगीर आलम (Jahangir Alam) पिछले दो दिनों से ईडी की रिमांड पर हैं। पिछले तीन दिनों में इनसे व इनके करीबियों के ठिकानों से हो करीब 35 करोड़ की बरामदगी हो चुकी है। ईडी की छानबीन जारी है।

रीता से कई पहलुओं पर होगी पूछताछ

गौरतलब है कि आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल व संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम को ईडी ने बुधवार से छह दिनों की रिमांड पर ले लिया है। दोनों को होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में रखा गया है।

इधर ईडी ने संजीव की पत्नी रीता लाल को समन कर नौ मई को ईडी के रांची एयरपोर्ट रोड स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था। इसी सिलसिले में वह पहुंची हुई हैं।

इस दौरान ईडी उनसे उनके पति के बारे में जानकारी लेने के साथ ही यह भी जानने की कोशिश करेगी कि इतने सारे रुपये कहां से आए, किसके जरिए आए, घर में किनका आना-जाना था, उन्‍हें खुद इस बारे में कितनी जानकारी है वगैरह।