पटना

मोतिहारी में डूबने से तीन छात्रों की मौत


चिरैया (मोतिहारी)(आससे)। कोचिंग पढ़ने जा रहे तीन बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गयी है। तीनों बच्चे सुबह घर से पैदल खेत के मेढ़ से होकर कोचिंग जा रहे थे रास्ते में बाढ़ का पानी भरा सड़क के किनारे गड्ढा में डूबने से बच्चों की मौत हो गई है। मृतक तीनों बच्चों में थाना क्षेत्र के दो मठकोलासी गांव निवासी भोला पंडित के पुत्र अभिनव कुमार (7) व छट्ठ दास की पुत्री सन्नी कुमारी(8) है। जबकि एक अहिरौलिया गांव निवासी विरेन्द्र दास की पुत्री करीना कुमारी(9) है जो अपने ननिहाल मठकोलासी में ही रहतीं थीं।

घटना के बाद पुरे गांव में कोहराम मच गया है। घटना की खबर मिलते ही चिरैया पुलिस पहुंच शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के बारे में मृतक बच्ची करीना कुमारी के पिता वीरेंद्र दास ने बताया कि तीनो बच्चे कोचिंग में पढ़ने जा रहे थे बूढ़ी गंडक नदी से आई बाढ़ ने खेत के बीच में कुण्ड बना दिया।जिसमें बच्चों का पैर फिसल गया और वह कुंड में डूब गया।

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने शवों को बाहर निकाला। तबतक तीनों बच्चों की मौत हो गयी थीं। घटना की सूचना पर राजस्व कर्मचारी प्रेमकिशोर सिंह व बासुदेव राम पहुंच स्थिति की जायजा लेने में जुट गए। वही सीओ आनंद कुमार गुप्ता ने बताया कि मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपये देने हेतु प्रस्ताव किया गया है। इधर इस घटना की खबर सुनते ही पुर्व विधायक लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव, मुखिया पति राकेश कुमार, पुर्व प्रमुख उमाशंकर प्रसाद यादव, जीप प्रत्याशी कलावती देवी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने पहुंच मृतक के परिजनों को संत्वना देने में जुटे हुए हैं तथा इस घटना से दुख प्रकट किया है।