News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

मोदी की फोटो देखते ही घर में आती है…’, BJP की आलोचना करते-करते यह क्या बोल गए मल्लिकार्जुन खरगे


धार। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को धार जिले में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि टीवी खोलते ही मोदी दिखाई देते हैं और मोदी की फोटो आते ही उस घर को दरिद्री लग गई… साथ ही खरगे ने कांग्रेस और भाजपा के बीच तुलना करते हुए सत्तारूढ़ दल पर गंभीर आरोप लगाए।

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वो (PM मोदी) विकास नहीं चाहते हैं, गरीबी की भलाई नहीं चाहते हैं और हमारे बच्चों की पढ़ाई नहीं चाहते हैं, क्योंकि गरीब का बच्चा पढ़ लिखकर आगे आ गए तो उनको मुश्किल है… इसलिए वो हमेशा हमारी गरीबों के खिलाफ ही अपना डंडा उठाते हैं और जब कांग्रेस पार्टी बढ़ती है, तो उसे कुचलने का काम किया जाता है।

मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या कुछ कहा?

इस दौरान मल्लिकार्जुन खरगे ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के नेता जब भी भाषण देते हैं, कांग्रेस के बारे में उल्टा-सीधा बोलते हैं। कुछ दिन पहले शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा कि राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे मिलकर कांग्रेस को खत्म करने के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन सवाल ये उठता है कि भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान को सत्ता से क्यों निकाल दिया?

 

‘भाजपा आदिवासी को कहती है वनवासी’

वायनाड सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा आदिवासी को वनवासी कहती है। आदिवासी और वनवासी में क्या बड़ा फर्क है। आदिवासी का मतलब वह व्यक्ति, जो इस जमीन का सबसे पहला मालिक था। यह लोग आपको बताते नहीं हैं, मगर ऐसा समय था जब इस देश में आदिवासी रहते थे। देश के पहले मालिक हैं आदिवासी, लेकिन यह लोग आपको आदिवासी नहीं कहते हैं, क्योंकि इन्हें आप लोगों को जल, जंगल और जमीन का हक देना पड़ेगा।