Latest News महाराष्ट्र

मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में उत्पन्न हुआ कोयला संकट : नवाब मालिक


  • भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कोयला भंडार होने बावजूद भी देश में बिजली संकट गहराने लगा है। माना जा रहा है कि देश के कई पावर प्‍लांट्स में लगभव चार दिन का ही कोयले का स्‍टाक शेष है। कोयला संकट को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। वहीं महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने कोयले पर आए संकट के लिए केंद्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार बताया है।

एनसीपी नेता ने मंगलवार को बोलते हुए कहा, मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में कोयले का संकट उत्पन्न हो गया। कई राज्यों में बिजली का संकट है, कटौती की जा रही है। जिस देश में सरप्लस बिजली बनाने की क्षमता है, आज कोयला न होने से संकट पैदा हुआ है। इसकी पूरी ज़िम्मेदारी मोदी सरकार की है।

देश में इस समय कई बिजली कंपनियों के सामने कोयले के स्टॉक का संकट खड़ा हो गया है। देश के कई राज्यों में बिजली संकट की स्थिति पैदा होने की बात सामने आ रही है। राज्य सरकारों ने बिजली संकट की बात है तो वहीं केंद्र ने बिजली के किसी भी तरह के संकट से इनकार किया है। भारत में ही नहीं मंडरा रहा है बल्कि चीन, यूरोप और अमेरिका में भी बिजली संकट बना हुआ है।