नयी दिल्ली

मोदी सरकार पर ओवैसी का हमला, कहा- किसानों के साथ ऐसा बर्ताव हो रहा, जैसे वो चीन के सैनिक हों


नई दिल्ली। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने किसान विरोध प्रदर्शन को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को लोकसभा में केंद्र सरकार पर किसान विरोध को लेकर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि विरोध कर रहे किसानों के साथ ऐसे बर्ताव किया जा रहा है जैसे वह चीनी सेना के सैनिक हों।

लोकसभा में बोलते हुए, AIMIM सांसद ने केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, “चीनी सेना ने हमारे 20 जवान मार दिये। सरकार उनकी शहादत को बेकार जाने दे रही है। भारत अभी भी PP4-PP8 पर गश्त नहीं कर सकता है। चीन ने अरुणाचल प्रदेश में एलएससी के पास एक पूरा गांव बसा लिया है और हमारी सरकार में इतना साहस नहीं है कि वह चीन से यह कह सके की उसने ये किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने किसानों को रोकने के लिए टिकरी, सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर पर बुनियादी ढांचा खड़ा किया है, लेकिन अरुणाचल प्रदेश में नहीं। किसानों के साथ इस तरह का बर्ताव किया जा रहा है मानो, वह चीनी सेना के सैनिक हों…आपको अपने अहंकार को अलग रखकर कृषि कानून वापस लेने होंगे।”

उन्होंने आरोप लगाया, “चीन भारत की जमीन पर कब्जा कर रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री चीन का नाम तक नहीं लेते हैं।” उन्होंने आगे कहा कि चीन अपने बुनियादी ढांचे और सेना की ताकत बढ़ाने पर जोर दे रहा है। मैं सरकार से जानना चाहूंगा कि सरकार ने उस समय की क्या तैयारी की है जब बर्फ पिघलती है और चीन एक बार फिर भारतीय सेना पर हमला करने की कोशिश करेगा।”