News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मोनू मानेसर के समर्थन में हिंदू महापंचायत, पुलिस ने खाली कराया हाईवे


अंबाला, । राजस्थान के नासिर और जुनैद की हरियाणा में हत्या का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। जहां एक ओर वकीलों का गुट आरोपितों के लिए कड़ी सजा की मांग कर रहा है, तो वहीं दूसरी ओर आरोपी के समर्थन में भी लोग आवाज उठा रहे हैं। मंगलवार को नासिर और जुनैद की हत्या के कथित आरोपी मोनू मानेसर के समर्थन में हिंदू महापंचायत आयोजित की गई।

मोनू मानेसर के समर्थन में आयोजित ‘हिंदू महापंचायत’

मंगलवार को मोनू मानेसर के समर्थन में हिंदू महापंचायत आयोजित की गई। इस महापंचायत में मोनू को हिंदू गौरव बताया गया और उसे इस मामले में फंसाने का आरोप भी लगाया गया है। बता दें कि, मोनू मानेसर पर कथित रूप से इन दो हत्याओं में शामिल होने का आरोप लगा है। मोनू बजरंग दल का सदस्य है। इसे इस केस में मुख्य आरोपी बनाया गया है।

 

इस महापंचायत के चलते मानेसर में ट्रैफिक जाम देखने को मिला। लोगों को ट्रैफिक के चलते परेशानी का भी सामना करना पड़ा। हिंदु महापंचायत में सैंकड़ों लोग शामिल हुए और लोगों ने हाईवे जाम कर दिया।

 

हाईवे पर भारी संख्या में मोनू से समर्थन में भीड़ जुट गई, जिससे ट्रैफिक जाम हो गया।

 

पुलिस के हस्तक्षेप के बाद विरोध कर रहे महापंचायत के लोगों ने हाईवे को खाली किया। लोगों के हाईवे से हटने के बाद यातायात एक बार फिर से खुल गया।

 

बुलाई गई है पंचायत

गौरतलब है कि, मानेसर में इस मामले को लेकर पंचायत भी बुलाई गई है। पंचायत में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्य संगठन हिस्सा ले रहे हैं। इस पंचायत में मोनू के समर्थन में सब एकजुट हो रहे हैं। मोनू गो रक्षा दल का अहम सदस्य है। लोगों का कहना है कि वह गोतस्करी के मामलों को रोकने के लिए मानेसर में काफी एक्टिव है। इसी को देखते हुए अब मोनू को फंसाने के लिए ये सारे आरोप लगाए जा रहे हैं।

क्या था पूरा मामला?

गौरतलब है कि राजस्थान के भरतपुर में दो लोगों की जिंदा जला दिया गया था। आरोप है कि गोतस्करी के शक में जुनैद (35) और नासिर (28) का अपहरण कर हरियाणा में भिवानी जिले के बरवास में ले जाकर उनकी हत्या कर दी गई। दोनों के शव बोलेरो सहित जिंदा जला दिए गए। जुनैद के स्वजन इस्माइल ने भरतपुर के गोपालपुरा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि जुनैद और नासिर 15 फरवरी को घर से बोलेरो में निकले थे। अब इस मामले में छह लोगों पर मामला भी दर्ज हो गया है, जिसमें से एक मोनू मानेसर भी है।