पटना

मौसी की शादी में ननिहाल आए 5 वर्ष के मासूम बालक को पिकअप ने कुचला, बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मचा


डेढ़ घंटे सड़क जाम, पिकअप चालक की जमकर पिटाई

फुलवारी शरीफ। पटना के संपत चक के चैनपुर गांव में अपनी मौसी की शादी में शामिल होने मां बाप के साथ ननिहाल में आए 5 साल के मासूम बालक को पिक अप ने कुचल डाला जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। सड़क पार करने के दौरान बेलगाम पिकअप के धक्के से बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर डेढ़ घंटे तक जमकर बवाल किया। इस दौरान दुर्घटना को अंजाम देकर भाग रहे वाहन चालक हिलसा निवासी मंटु को लोगों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी।

इधर बच्चे के परिवार में मातम का माहौल हो गया। मृतक के माता-पिता नाना-नानी समेत पूरे परिवार में चित्कार मच गया। इस दौरान रोते बिलखते परिजन घटनास्थल की ओर दौड़े और बीच सड़क पर ही शव के पास विलाप करने लगे जिससे माहौल गरमा गया। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर गोपालपुर, रामकृष्णा नगर, परसा बाजार थाना की पुलिस पहुंची और आक्रोशित लोगों के समझाने बुझाने का प्रयास किया।

मौके पर मौजूद स्थानीय लोगो की मदद से भीड़ के बीच पिट रहे पिकअप चालक को बचाकर पुलिस गिरफ्तार कर ले गयी। स्थानीय लोगो के मुताबिक दुर्घटना सोमवार शाम में घटी जहां डेढ़ घंटे तक हो हंगामे के माहौल रहा। बाद में स्थानीय दरियापुर भेलवाड़ा पंचायत मुखिया नीतू देवी के पति रॉकी कुमार के समझाने बुझाने के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए और बच्चे के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

जानकारी के मुताबिक चितकोहरा निवासी प्रमोद पंडित का पांच साल का बेटा परिवार के साथ मौसी की शादी में शामिल होने सम्पत चक के चैनपुर गांव ननिहाल आया था। यहां उसके नाना सजंय पंडित की बेटी की शादी रविवार को ही हुआ था। जिसकी विदाई सुबह में होने के बाद परिवार में खुशियों का माहौल था। इस बीच शाम दूसरे बच्चों के साथ खेल रहा पांच साल का गोलू सड़क के पास आ गया और वहां से बेलगाम रफ्तार जा रहे पिकअप ने उसे कुचल दिया।

शादी वाले घर मे मचा कोहराम

जिस घर के सुबह सुबह शादी की शहनाइयों की गूंज के साथ मासूम गोलू की मौसी की विदाई हुई वहाँ शाम में गोलू की मौत के बाद रोना पीटना मच गया। सुबह मौसी की डोली उठी और शाम में बच्चे की अर्थी उठाने में लोगो की आंखें बरसने लगी। 5 साल के मासूम की मौत से शादी ब्याह वाले घर मे चीत्कार और क्रंदन का माहौल हो गया। बच्चे की मौत के वाद मां पिता और ननिहाल में सभी लोगो का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था।

गोपालपुर थानाध्यक्ष अभिषेक रंजन ने बताया कि आटा लोडेड पिकअप चालक मंटु को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कारवाई की जा रही है वहीं वाहन को जप्त कर लिया गया है। पुलिस प्रशासन बच्चे के परिवार को मुआवजा दिलाएगी।