पटना

समस्तीपुर: छ: साल की बच्ची ने कोरोना के खात्मे के लिए रखा रोजा


समस्तीपुर (आससे)। रमजान के पवित्र माह में जहां छोटे-बड़े बुजुर्ग और मुस्लिम महिलाएं रोजा रखकर खुदा की इबादत कर रहे हैं। वहीं शहर के गुदरी बाज़ार वार्ड संख्या 21 निवासी तनवीर आलम की छह वर्षीय पुत्री अदीबा तनवीर ने कोरोना के खात्मे को लेकर रमजान महीने में पहला रोजा रखा।

अदिबा के पिता तनवीर बताते है कि रमजान शुरू होने के पहले बेटी ने एक दिन खुद कहा- वह रोजा रखना चाहती है। अल्लाह से दुआ करेगी कि यह कोरोना चला जाए और हम सबके साथ मिलकर ईद मना सकें। फिर हमने सोंचा की शायद अल्लाह की यही मर्जी हो इसलिए रोजा रखने की इजाजत दे दी।

हम भी अल्लाह से यह दुआ कर रहे हैं कि इस बच्ची की मुराद जल्द पूरी हो और कोरोना हमारे देश से जल्द खत्महो जाए। इस बच्ची के रोजा रखने पर अदीबा के घर में खुशी का माहौल देखा जा रहा था। इतनी कम उम्र में रोजा रखने के जज्बे को देख कर लोग काफी खुश है।

इधर अदीबा के रोजा रखने से बच्ची की दादी, चाचा जहांगीर आलम, शामसे आलम, मो. मुन्ना, एम नईमुद्दीन आजाद, मो सरफराज आलम, फिरोज आलम, जकी अहमद, अफरोज आलम, जमशेद आलम, मो. शाकिब, अब्दुल कादिर, मो. सिराज, पत्रकार शिवचंद्र झा, कृष्ण कुमार, रमेश शंकर राजेश कुमार, अमरदीप कुमार, अनिल कुमार, पप्पू कुमार आदि ने मुबारकबाद देते हुए कहा है कि अल्लाह, भगवान इस बच्ची के मुराद को पूरी कर दे और हमारे देश से कोरोना का खात्मा हो जाये।