Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

यमन में सरकार समर्थक सैनिकों और हाउती के बीच हुई लड़ाई, 10 की मौत


अदन, । दक्षिणी प्रांत ढालिया में सरकार समर्थक यमन के सैनिकों और हाउती उग्रवादियों के बीच मंगलवार को एक बड़ी लड़ाई हुई। इस लड़ाई में कम से कम 10 सैनिकों की मौत हो गई। यह जानकारी एक सैन्य अधिकारी ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सूत्र के हवाले से बताया, ‘हाउती लड़ाकों ने एक सशस्त्र हमला शुरु किया और प्रांत के प्रमुख क्षेत्रों में आगे बढ़ने का प्रयास किया, जिसके बाद टकराव शुरू हुआ।’

भीषण लड़ाई के बाद सरकारी बलों ने हाउती हमले को किया नाकाम

सैन्य अधिकारी ने कहा कि उत्तरी ढालिया में कतबाह जिले के पास घंटों भीषण लड़ाई हुई, जिसमें सरकारी बलों ने हाउती हमले को नाकाम कर दिया। अधिकारी के अनुसार, लड़ाई में दोनों पक्षों के कम से कम 10 लोग मारे गए और लगभग 14 अन्य घायल हो गए हैं।

अभी भी जारी है लड़ाई

इस बीच, युद्ध से तबाह अरब देश के विभिन्न क्षेत्रों में सऊदी समर्थित यमन के सरकारी बलों और ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों के बीच छिटपुट लड़ाई जारी है। देश के उत्तरी प्रांतों में बीते 48 घंटे के दौरान विशेष रूप से तेल समृद्ध प्रांत मारिब में तीव्र हवाई हमलों के बीच भीषण लड़ाई देखी गई।

इस युद्ध से सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमलों ने यमन की राजधानी सना और पड़ोसी क्षेत्रों में कई हाउती आयोजित स्थलों को प्रभावित किया है।