Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

यूक्रेन में गोली लगने से घायल हुए हरजोत सिंह को अस्पताल से मिली छुट्टी,


नई दिल्ली, । यूक्रेन में गोली लगने से घायल हुए दिल्ली के छतरपुर एक्सटेंशन निवासी छात्र हरजोत ¨सह (31) को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उनकी हालत में खासा सुधार देखने को मिला है। डिस्चार्ज होने के साथ ही उन्होंने कहा कि पिता सेवानिवृत्त हैं और उनके आगे के इलाज का खर्च वहन नहीं कर सकते। इसलिए वह सरकार से मदद की उम्मीद कर रहे हैं। अब आगे छात्र को अपने हाथ और पैर का इलाज करवाना पड़ेगा।

दरअसल लैंग्वेज कोर्स में एडमिशन के लिए यूक्रेन की राजधानी कीव गए हरजोत सिंह को चार गोलियां लगी थीं, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गए थे। सूचना के बाद उन्हें कीव से दिल्ली लाया गया था और दिल्ली के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। मूलरूप से पंजाब के लुधियाना जिले के जगराओं निवासी हरजोत के पिता केसर सिंह ने उन्हें कीव स्थित इंटरनेशनल यूरोपियन यूनिवर्सिटी में यूरोपियन लैंग्वेज कोर्स में एडमिशन लेने के लिए तीन माह पहले यूक्रेन भेजा था। एडमिशन की प्रक्रिया पूरी होने में अधिक समय लग गया और इस बीच यूक्रेन व रूस में युद्ध शुरू हो गया।

 

पिता ने बताया कि 26 फरवरी को उनकी बात हरजोत से हुई थी। उसके बाद बेटे का फोन स्विच आफ जाने लगा, जिससे परिवार की चिंता बढ़ गई। दो मार्च को बेटे ने अस्पताल से घर फोन करके बताया कि 27 फरवरी को यूक्रेन से निकलने के लिए वह ट्रेन में सवार होने गए थे, लेकिन उन्हें ट्रेन में नहीं बैठने दिया गया। इस पर उन्होंने पोलैंड बार्डर जाने के लिए तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर टैक्सी की थी।