Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

यूपीः गौतमबुद्ध नगर में आज रहेगा सार्वजनिक अवकाश, DM ने जारी किया आदेश


यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गौतमबुद्ध नगर में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने सोमवार को अवकाश की घोषणा की है. इस आदेश के बाद जिलेभर के कारखाने बाजारों और प्रतिष्ठानों का सार्वजनिक अवकाश रहेगा. जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि दरअसल नोएडा में 88 ग्राम पंचायत, 3 क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के 5 वार्ड में मतदान होने हैं, यह मतदान सुबह 7:00 बजे शुरू हो जाएगा, जिसके मद्देनजर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है.

उन्होंने बताया कि पूरे जिले में औद्योगिक कारखानों, बाजारों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर काम करने वालों को सार्वजनिक अवकाश मिलेगा. सार्वजनिक अवकाश के एवज में कोई भी एंप्लॉयर उनके साप्ताहिक अवकाश का समायोजन नहीं करेंगे, कोई एम्प्लॉयर ऐसा करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि सोमवार की सुबह 7:00 बजे से जिले में 377 मतदान केंद्रों पर वोटिंग प्रक्रिया शुरू होगी. 88 ग्राम पंचायतों में यह मतदान केंद्र बनाए गए हैं. रविवार की शाम 5:00 बजे तक जिला मुख्यालय से सभी पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई थीं. देर शाम 7:00 बजे तक जिला नियंत्रण कक्ष को जानकारी मिल गई थी, कि पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्र पहुंच चुकी हैं.

वहीं गौतमबुद्ध नगर में 35 घंटे का लॉकडाउन भी लगाया गया है. आने वाले 35 घंटों तक नोएडा में किसी भी तरह के आवागमन पर पाबंदी रहेगी. जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि सिर्फ बुनियादी सुविधाएं बहाल रहेंगी. पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. जिला गौतम बुद्ध नगर के अलावा पूरे उत्तर प्रदेश में लागू 35 घंटे के खिलाफ अदाओं को बेहद अहम माना जा रहा है. जानकारों और मेडिकल एक्सपर्ट का कहना है कि इस लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी.