News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी एमएलसी चुनाव में भाजपा जीते सभी 36 सीटें, सीएम योगी ने जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्यों का बढ़ाया उत्साह


लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दोबारा बहुमत की सरकार बना चुकी भारतीय जनता पार्टी की नजर अब विधान परिषद पर है। पार्टी चाहती है कि यहां भी भाजपा का ही बहुमत हो। इसके लिए जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को प्रोत्साहित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जिम्मेदारी का अहसास कराया। साथ ही कहा कि हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि भाजपा 36 में से सभी 36 सीटें जीते।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार शाम को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे। यहां जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों की वर्चुअल बैठक में उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिर से लोकप्रिय सरकार का गठन हुआ है। इस जीत के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद देते हुए बोले कि जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत सदस्यों का लोकतंत्र को आगे बढ़ाने में बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा कि विधान परिषद के चुनाव को लेकर हमारा लक्ष्य है कि भाजपा नौ अप्रैल को होने वाले विधान परिषद (स्थानीय निकाय) के चुनाव में 36 में से 36 सीटें जीते। यह लक्ष्य प्राप्त करते हैं तो विधान परिषद में भाजपा और सहयोगियों की सीटें 75-80 हो जाएंगी। विधानसभा की तरह विधान परिषद में भी भाजपा का बहुमत होगा। हम सभी को इस लक्ष्य के साथ आगे बढ़ना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार बिना भेदभाव के काम कर रही है, इसीलिए फिर से एक बार जनता ने अपना आशीर्वाद दिया है। हमारी सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल में क्षेत्र पंचायत, ग्राम पंचायत, जिला पंचायत में कुछ मूलभूत सुधारों को आगे बढ़ाते हुए यह ध्यान दिया कि कैसे हम अपने सदस्यों के सम्मान की रक्षा करते हुए उनके कार्यों को और भी तेजी के साथ आगे बढ़ने का काम कर सकते हैं। यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए।