Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी के फर्रूखाबाद में पुल‍िस ने क‍िसानों को दौड़ा कर पीटा


फर्रूखाबाद, । यूपी में बेसहारा गोवंश की समस्‍या खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है। गोवंश खेत में घुसकर फसलें बर्बाद कर रहे हैं। सरकार इस समस्‍या को लेकर काफी गंभीर है। लेक‍िन यूपी के फर्रूखाबाद में इस मामले में पुल‍िस का संवेदनहीन चेहरा समाने आया। सोमवार को क‍िसानों ने बेसहारा गोवंशों को तहसील में बंद कर द‍िया था।

मंगलवार को भी अन्‍य गांव के क‍िसान भी गोवंशों को लेकर तहसील जा रहे थे तो रास्‍ते में पुल‍िस ने उन्‍हें पकड़ ल‍िया। पहले उनके गोवंंश भगा द‍िए फ‍िर क‍िसानों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। घटना का वीड‍ियो इंटरनेट मीड‍िया पर वायरल हो गया। फसलों के चर जाने से परेशान अमृतपुर क्षेत्र के किसान सोमवार को सैकड़ों बेसहारा मवेशियों को घेर कर तहसील ले आए थे और उन्हें तहसील परिसर में हांककर बंद कर दिया था। यह मवेशी 24 घंटे से वहीं बंद थे।

रात में प्रशासन कहीं इन मवेशियों को खोलकर दोबारा न भगा दें, इस कारण रात भर किसान तहसील गेट पर ही डेरा जमाए रहे। सुबह अपर जिलाधिकारी सुभाष चंद्र, अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप भी तहसील पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण डटे रहे। ग्रामीण इन मवेशियों को गोशाला भेजने की मांग पर डटे हुए थे।

मंगलवार सुबह गंगा कटरी के ग्रामीण भी बेसहारा मवेशी खेतों से हांककर तहसील लेकर जा रहे थे। तभी उधरनपुर गांव के निकट थानाध्यक्ष सन्त प्रकाश पटेल पुलिस बल के साथ पहुंच गए। पुलिस ने किसानों को लात घूंसों से पीट दिया और गोवंश भगा दिए। इससे मवेशी खेतों में घुस गए। पुलिस मवेशी ला रहे ग्रामीणों को खदेड़कर भगा रही है।