Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी: कोरोना की दूसरी लहर का असर, 8वीं तक के सभी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद


लखनऊ. कोरोना की दूसरी लहर का असर यूपी में भी देखने को मिल रहा है. सैकड़ों में आने वाले कोरोना के मामले अब हजारों में आ रहे हैं. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार ने अहम फैसला लिया है. अब प्रदेश में 8वीं तक के सभी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे. योगी सरकार ने आदेश दिया है कि प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे. बता दें कि पहले सरकार ने इन स्कूलों को चार अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया था, लेकिन कोरोना के मामलों में तेजी के बाद इसे और बढ़ा दिया गया.

यूपी में कोरोना के 2600 मामले
यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 2600 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा संक्रमण से 9 लोगों की मौत भी हुई है. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों में कोविड-19 संक्रमित कुल नौ और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8820 हो गई है.

उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा दो-दो मौतें प्रयागराज और लखनऊ में हुई हैं. इसके अलावा कानपुर नगर, वाराणसी, गोरखपुर, बाराबंकी और गाजीपुर में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 2600 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. संक्रमण के सबसे ज्यादा 935 नए मामले राजधानी लखनऊ में मिले हैं. इसके अलावा प्रयागराज में 242, वाराणसी में 198 और कानपुर नगर में 103 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.