Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी चुनाव से पहले राज्य के सभी गांवों में किसानों तक एक बुकलेट के साथ पहुंचेगी भाजपा


  •  नई दिल्ली: बीजेपी का केंद्रीय और राज्य नेतृत्व चुनाव को देखते हुए किसानों के मुद्दे पर गम्भीर हो गई है। दिल्ली में भी सांसदों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी और जेपी नड्डा ने साफ़ किया है कि किसान का मुद्दा भी उनके लिए अहम है और पार्टी खुलकर चुनाव में भी किसानों के मुद्दे पर बात करेगी।

किसानों का समर्थन पाने के लिए बीजेपी ने बड़ी योजना बनाई है। पार्टी के प्रचार अभियान में किसानों पर बात करना एक अहम मुद्दा होगा। बीजेपी ने एक पुस्तक तैयार की है, जिसमें बताया गया है कि कैसे भाजपा की दोनों सरकारों ने किसानों के लिए बाक़ी राजनीतिक दलों से अधिक काम किया है।

किताब में ये लिखा गया है कि 2017 से यूपी के 78 लाख से ज्यादा किसानों को न्यूनतम समर्थन पर उत्पाद खरीदने के चलते 78 हजार करोड़ रुपये मिले हैं। गन्ने की खेती करने वाले 45 लाख किसानों के बीते साढ़े चार से बकाया 1.4 लाख करोड़ रुपये मिले हैं। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत राज्य के 2.5 करोड़ किसानों के पास 32 हजार 500 करोड़ रुपये उनके खाते में आए हैं और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान उत्तर प्रदेश में 25 लाख से ज्यादा किसानों को फसल बीमा योजना के अंतर्गत 2208 करोड़ रुपये दिए गए हैं।