Latest News उत्तर प्रदेश करियर राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी पुलिस में 9534 सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित


UPPBPB UP Police SI Recruitment Result 2022: लखनऊ, । उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीबीपीबी) ने उत्तर प्रदेश पुलिस में उपनिरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) के कुल 9534 पदों के लिए हई भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन व शारीरिक दक्षता परीक्षा के आयोजन के बाद फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। यूपी पुलिस एसआई भर्ती की डीवी/पीएसटी व पीईटी में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि यूपी पुलिस में नियमित पुलिस सब-इंस्पेक्टर के 9,027 पदों पर और पीएसी पुलिस में 400 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए परिणाम घोषित किए गए हैं। पुलिस बल में लगभग 10,000 लोगों की भर्ती की है।

यूपी पुलिस भर्ती रिजल्ट के नोटिस के अनुसार, अभ्यर्थियों का चयन उनकी श्रेष्ठता एवं उत्तर प्रदेश शासन द्वारा लागू आरक्षण नियमों के आधीन किया गया है। इसके साथ ही सभी कैटेगरी के चयन का कटआफ भी जारी किया गया है। यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 की परीक्षा 12 नवंबर से दो दिसंबर 2021 तक आनलाइन आयोजित की गई थी जिसमें करीब 12 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।