News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी: पूर्व सीएम कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर पीएम मोदी चिंतित, बेटे राजवीर से जाना हालचाल


  • पीएम मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की है. मोदी ने कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह को फोन कर उनका हालचाल जाना.

नई दिल्ली. यूपी के पूर्व मुख्यंमत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की हालत नाजुक है. रविवार शाम उन्हें राम मनोहर लोहिया इंस्‍टीट्यूट संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती किया गया. कल्याण सिंह के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कई नेताओं ने कामना की है. वहीं, पीएम मोदी ने कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की है.

पीएम मोदी कल्याण सिंह के बेटे राजवीर को फोन कर उनका हालचाल जाना. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी कॉल किया और उन्हें सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल उपलब्ध कराने को कहा है.

एसजीपीजीआई में चल रहा इलाज
एसजीपीजीआई से मिली जानकारी के अनुसार कल्याण सिंह को रविवार शाम साढ़े पांच बजे क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती किया गया. एसजीपीजीआई में भर्ती होने पर उनका रक्तचाप और हृदय गति सामान्य है. पहले उनकी कई बीमारियों को ध्यान में रखते हुए उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में रखा गया है.

इलाज के लिए विशेषज्ञों का पैनल
एसजीपीजीआई के अनुसार यहां विशेषज्ञों का एक पैनल बनाया गया है और उनकी जांच और उपचार शुरू किया गया है. प्रोफेसर आर के धीमन, निदेशक एवं प्रख्यात हेपेटोलॉजिस्ट एवं प्रोफेसर गौरव अग्रवाल, एन्डोसर्जन एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भी उनके उपचार की देखरेख करेंगे.