News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष का फूटा दर्द- सीएम योगी को लिखा ऐसा पत्र


 लखनऊ। यूपी मदरसा बोर्ड के चेयररमैन ने सीएम योगी को पत्र लिखा है। उन्होंने यूपी में चल रहे मदरसों की मान्यता को लेकर यह पत्र लिखा है। बता दें कि यूपी मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद ने सीएम योगी को पत्र लिखकर यूपी में चल रहे मदरसों को मान्यता देने के लिए विशेष पत्र लिखा है। 

पत्र में यूपी में मदरसों के सर्वे का जिक्र

चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद ने पत्र में यूपी में मदरसों के सर्वे का जिक्र भी किया है। उन्होंने पत्र में जिक्र करते हुए कहा है कि गैर मान्यता मदरसों का सर्वे हुए करीब एक साल से अधिक समय बीत चुका है। शासन की ओर से ऐसे मदरसों को मान्यता देने के लिए अभी तक कोई प्रयास नहीं किए गए हैं।

उन्होंने पत्र में जिक्र किया है कि आठ वर्षो से यूपी में कई मदरसों की मान्यता नहीं हुई है। चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद ने बताया कि साढ़े आठ हज़ार मदरसों का एक साल पहले सर्वे हुआ था। उन्होंने कहा कि साढ़े सात लाख बच्चों का भविष्य शासन के चलते अंधकार में है। इसके साथ उन्होंने कहा यूपी के मदरसों में 90-95% बच्चे पसमांदा समाज के हैं।

बोले- गैर मान्यता प्राप्त मदरसों को अवैध कहने से होती है पीड़ा

डॉक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि यूपी में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों को अवैध कहने से पीड़ा होती है। उन्होंने कहा कि मान्यता देकर इन बच्चों को मुख्यधारा में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी का भी सपना है कि एक हाथ में क़ुरआन व एक हाथ में कंप्यूटर होना चाहिए।