News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

यूपी में आगामी त्योहारों और मांगलिक कार्यक्रमों पर निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाए सुन‍िश्च‍ित- CM योगी


वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहारों व मांगलिक कार्यक्रमों को देखते हुए विद्युत विभाग को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। बिल में गड़बड़ी पर रोक लगाने और विजिलेंस की अनावश्यक छापेमारी बंद करने के लिए भी कहा। डेंगू, चिकनगुनिया, वायरल फीवर के प्रकोप को देखते हुए अस्पतालों में 24 घंटे चिकित्सकों की उपस्थिति व पर्याप्त दवा की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के साथ ही आकस्मिक स्थिति से निपटने की तैयारी पूरी रखने के निर्देश भी दिए।

दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आए मुख्यमंत्री मंगलवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देव दीपावली की भव्य तैयारी के साथ सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम का ध्यान रखा जाए। कानून व सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कार्यालय में न बैठकर फील्ड में जाएं। पेट्रोलिंग व सीसीटीवी के जरिए पर्याप्त निगरानी रखें।

व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, दुकानों व लोगों के साथ समन्वय स्थापित कर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए अवैध आटो एवं वाहन स्टैंडों को शीघ्र हटाने का निर्देश भी दिया। कहा-गो तस्करों एवं अपराधियों की पूरी तरह कमर तोड़ दिया जाए। गो तस्करों द्वारा अपनाए जाने वाले वैकल्पिक मार्गों पर नजर रखी जाए। अवैध खनन पर पूरी तरह रोक लगाई जाए।

सड़कों को दो फीट ऊपर न उठाएं

मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि सड़क बनाते समय अनावश्यक रूप से सड़कों को एक-दो फुट ऊपर न उठाएं। इससे घरों का पानी निकलने में परेशानी होगी। यहां विकास कार्य काशी की महिमा अनुरूप ही होने चाहिए। पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम, राजकीय निर्माण निगम समेत अन्य संस्थाएं अनावश्यक एक-दूसरे पर जिम्मेदारियों को डालने से बचते हुए तुरंत कार्यों को निपटाने का कार्य करें। कोई परेशानी हो तो शासन स्तर पर अवगत कराएं।