Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय

यूपी में कांवड़ यात्रा को अनुमति देने पर केजरीवाल ने दिया ये बड़ा बयान


  • नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच कांवड़ यात्रा को जारी रखने की अनुमति देने का फैसला किया है, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी सरकारों और लोगों को समान रूप से इसके प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए।

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने मंगलवार को इस साल कांवड़ यात्रा रद्द कर दी। इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार ने यात्रा जारी रखने का फैसला किया।

यूपी सरकार के कदम के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, “कोरोना एक बड़ी महामारी है। सभी सरकारों और लोगों को एक साथ महामारी को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए।”

सुप्रीम कोर्ट ने ‘कांवर यात्रा’ की अनुमति देने के यूपी सरकार के फैसले का संज्ञान लिया

बुधवार को, सुप्रीम कोर्ट ने महामारी के बीच ‘कांवड़ यात्रा’ की अनुमति देने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का स्वत: संज्ञान लिया और इस मामले पर राज्य के साथ-साथ केंद्र से प्रतिक्रिया मांगी। पीठ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का हवाला दिया जिसमें कहा गया था कि कोरोना की रोकथाम पर थोड़ा भी समझौता नहीं किया जा सकता है और कहा कि नागरिक इस घटना को लेकर हैरान हैं, क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने 25 जुलाई से शुरू होने वाली धार्मिक यात्रा की अनुमति दे दी है।