Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी में रेप हो रहे हैं, योगी बंगाल में बिजी- कानपुर में रेप पीड़िता के पिता की मौत के बाद कांग्रेस का तंज


उत्तर प्रदेश के कानपुर में नाबालिग बच्ची के साथ रेप के मामले में पीड़िता के पिता की मौत हो गई है. इल्जाम है कि आरोपी ने पीड़िता के पिता को कुचल कर मार डाला है. इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मुख्य आरोपी का पिता एक पुलिस वाला है, लेकिन योगी -शाह चुप हैं.

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कानपुर में उन्नाव जैसी घटना दोहराई गई है, पीड़िता के पिता को कुचल कर मार डाला गया, सीएम योगी आदित्यनाथ बंगाल जाते हैं और वहां की कानून व्यवस्था को लेकर रोते हैं, लेकिन अपने प्रदेश में क्या कर रहे हैं, ये सबको दिखाई दे रहा है, एक बच्ची को इंसाफ नहीं मिल रहा है और उसके पिता को मार दिया जा रहा है.

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि यूपी में बीजेपी के 114 विधायकों के खिलाफ मामले दर्ज हैं, जबकि 82 पर बलात्कार और हत्या जैसे गंभीर आरोप हैं, समय आ गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए, कानपुर मामले में यूपी से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी चुप हैं.

कांग्रेस ने कहा कि हम कानपुर मामले की न्यायिक जांच की मांग करते हैं, पीड़िता को मुआवजा दिया गया है, आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाए और साजिश में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

आपको बता दें कि कानपुर के सजेती में दरोगा के बेटे द्वारा एक नाबालिग का गैंगरेप किए जाने के बाद उसके पिता की मौत मामले में आरोपी दीपू यादव के पिता दीपेंद्र यादव को सस्पेंड कर दिया गया है. दीपेंद्र यादव कन्नौज में दरोगा है. इसके साथ पीड़ित के चाचा ने दरोगा के खिलाफ पिता की हत्या किए जाने की साजिश का मुकदमा दर्ज कराया था.