Latest News पटना बिहार

यूपी में JDU लड़ेगी विधानसभा चुनाव, पार्टी को BJP से गठबंधन की उम्मीद,


  • UP Elections: जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि हमारी बीजेपी से बातचीत चल रही है. पार्टी के लिए नीतीश कुमार रैलियां भी करेंगे जिसकी तैयारी पार्टी कर रही हैं.

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Elections) नजदीक हैं ऐसे में तमाम राजनीतिक दल लगातार अपने पार्टी का विस्तार करते हुए संगठन को मजबूत कर रहे हैं जिससे कि चुनाव में फायदा मिल सके. इसी कड़ी में बिहार (Bihar) में सत्तारूढ़ दल जनता दल यूनाइटेड (JDU) भी उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की तैयारियों के बीच अपने संगठन को मजबूत करते हुए जिला संजोयकों की नियुक्ति कर रही है जिससे कि 2022 के चुनाव में उसे फायदा हो सके.

बीजेपी से चल रही है गठबंधन की बात

जदयू उत्तर प्रदेश में बीजेपी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ना चाहती है जिसके लिए जदयू का आलाकमान बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से बात कर रहा है. बीजेपी और जदयू बिहार में एक दूसरे के सहयोग से सरकार चला रही हैं और अब जदयू यूपी में भी चुनाव लड़ना चाहती है जिसके लिए बीजेपी से लागातर बातचीत चल रही है. हालांकि बीजेपी ने 2022 के लिए अपने गठबंधन का एलान किया है जिसमे अपना दल(एस) व निषाद पार्टी को जगह दी है. इसके बावजूद जदयू को उम्मीद है कि बीजेपी के साथ उसका गठबंधन होगा.

नीतीश करेंगे उत्तर प्रदेश में प्रचार

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि हमारी बीजेपी से बातचीत चल रही है. अगर बात नहीं बनती है और गठबंधन नहीं होता है तो पार्टी अकेले उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेंगी. पार्टी का फोकस उन सीटों पर होगा जहां जदयू का जनाधार है. इसके लिए पार्टी तैयारी भी कर रही है और संगठनात्मक तौर पर जिला संयोजक की नियुक्ति कर रहे हैं. इसके साथ ही पार्टी के लिए नीतीश कुमार रैलियां भी करेंगे जिसकी तैयारी पार्टी कर रही हैं.