Latest News उत्तर प्रदेश प्रयागराज

यूपी: हाईकोर्ट के जज का कोरोना से निधन, इलाज की जांच के लिए बनी कमेटी,


  • दिवंगत जस्टिस वीके श्रीवास्तव के निधन का मामला काफी बड़ा मुद्दा बन गया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब राज्य की यूपी सरकार की तरफ से जस्टिस वीके श्रीवास्तव की कोरोना से हुई मौत की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. वहीं उस समिति से 7 दिन में रिपोर्ट भी मांगी गई है.

बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दिवंगत जस्टिस वीके श्रीवास्तव के इलाज आदि के संबंध में जांच के लिए यूपी सरकार को एक समिति का गठन करने का निर्देश दिया था, जिसका गठन हो गया है. एसजीपीजीआई के एक वरिष्ठ पल्मोनोलॉजिस्ट, सचिव स्तर के एक अधिकारी और अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष या सीनियर एडवोकेट को समिति में शामिल हैं.

कोर्ट ने लखनऊ बेंच के सीनियर रजिस्ट्रार को दिवंगत जस्टिस वीके श्रीवास्तव के इलाज की जांच की एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा है. अब यूपी सरकार ने समिति का गठन कर दिया है और के अंदर रिपोर्ट भी मांगी है.

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था. कुछ दिन पहले उन्हें एसपीजीआई में भर्ती कराया गया था. बाद में उन्हें 23 अप्रैल को लोहिया अस्पताल में दाखिल कराया गया. सूत्रों के मुताबिक़, न तो उन्हें अटेंडेंट मिला और न ही दूसरी सुविधाएं.