Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

यूरोपीय संघ जल्‍द ही पाकिस्‍तान इंटरनेशल एयरलाइंस को लेकर ले सकता है बड़ा फैसला


रावलपिंडी, । यूरोपीय संघ विमानन सुरक्षा एजेंसी द्वारा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की उड़ानों के संचालन पर लगाए गए प्रतिंबध को जल्द हटाया जा सकता है। पाकिस्तानी मीडिया ने नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अधिकारी का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

पाकिस्तान की अखबार डान ने बताया कि नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के महानिदेशक जनरल खाकान मुर्तजा ने बुधवार को उड्डयन पर आधारित सीनेट उप समिति की बैठक में कहा कि आईसीएओ ने पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) को बताया कि उनकी टीम की ओर से हाल ही में किए गए सुरक्षा आडिट को जांच कमेटी के सामने पेश किया गया था। कमेटी ने सुरक्षा आडिट को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद सीनेट उप समिति को हटा दिया जाएगा और यूरोपीय संघ विमानन सुरक्षा एजेंसी पाकिस्तानी एयरलाइंस पर लगे प्रतिबंध को हटा लेगी।

महानिदेशक जनरल खाकान मुर्तजा ने आगे बताया कि नागरिक उड्डयन प्राधिकरण को मंजूरी न मिलने तक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस यूरोपीय संघ के लिए उड़ान का संचालन फिर से शुरु नहीं कर सकती है। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि आईसीएओ आडिट टीम ने विमानन प्राधिकरण का सुरक्षा आडिट करने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। इस प्रक्रिया को 10 दिंसबर को पूरा कर लिया गया था। डान की रिपोर्ट  के अनुसार आने वाले कुछ हफ्तों में इसकी अंतिम रिपोर्ट जारी की जाएगी, जिसे प्रेस के माध्यम से सांझा किया जाएगा।