Latest News खेल

यूरो 2020: सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने रोनाल्डो, पुर्तगाल ने हंगरी को 3-0 से मात दी


  1. Cristiano Ronaldo becomes the all-time EURO top scorer.

खेल। दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी (Football Player) क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप (The UEFA European Football Championship) में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए और उनके दो गोल की मदद से पुर्तगाल (Portugal) ने हंगरी (Hungary) को मंगलवार को 3-0 से हरा दिया। रोनाल्डो ने 87वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट पर गोल किया और फिर इंजुरी टाइम में दूसरा गोल दागा। यह पूरी संख्या में दर्शकों के बीच खेला जाने वाला यूरो 2020 का पहला मैच था। पुस्कास एरेना में 67215 दर्शक मौजूद थे, जिनमें से अधिकांश हंगरी के समर्थक थे। हंगरी ही दस मेजबान देशों में अकेला है, जिसने शत प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी है।

जुवेंटस के फॉरवर्ड रोनाल्डो की यह पांचवीं यूरो चैम्पियनशिप है, जिन्होंने 2004 में पहली बार खेला था। उनके माइकल प्लातिनी के समान नौ गोल थे, लेकिन 87वें मिनट में उन्होंने रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 36 साल के रोनाल्डो लगातार पांच यूरो चैम्पियनशिप में गोल करने वाले अकेले खिलाड़ी बन गए। पुर्तगाल के लिए पहला गोल डिफेंडर रफेल गुरेइरो ने तीसरे मिनट में दागा।

जर्मनी ने फ्रांस को हराया (UEFA EURO 2020, France vs Germany)

वहीं एक अन्य मुकाबले में जर्मन टीम में वापसी करने वाले मैट्स हमेल्स के आत्मघाती गोल की मदद से फ्रांस ने मेजबान को 1-0 से हरा दिया। अनुभवी डिफेंडर हमेल्स को इस टूर्नामेंट के लिये जर्मन कोच जोकिम लूव ने टीम में शामिल किया था लेकिन उनकी वापसी यादगार नहीं रही। लुकास हर्नांडेज के क्रॉस को 20वें मिनट में फ्रांस के फॉरवर्ड काइलियान एमबाप्पे तक पहुंचने से रोकने के प्रयास में उन्होंने गेंद गलती से अपने ही नेट में डाल दी। लूव ने हालांकि कहा, ”मैं उसे दोष नहीं दे सकता, यह बदकिस्मती थी। गेंद बहुत तेज थी और उसे बाहर करना आसान नहीं था।”