Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

योगी आदित्यनाथ का दावा- कांग्रेस को कंधा देने के लिए दो लोग भी नहीं मिलेंगे


  1. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को कुशीनगर (Kushinagar) और संत कबीर नगर (Sant Kabir Nagar) जिलों में करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. उन्होंने विपक्षी दलों खासकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर बिना नाम लिए तीखा प्रहार करते हुए कहा कि राम भक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबान समर्थक जातिवादी-वंशवादी मानसिकता को प्रदेश की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कंधा देने के लिए दो लोग भी नहीं मिलेंगे.

कुशीनगर और संत कबीर नगर के दौरे पर पहुंचे योगी ने ट्वीट किया, ”राम भक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबान समर्थक जातिवादी-वंशवादी मानसिकता को प्रदेश की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. याद रखिएगा, बिच्छू कहीं भी होगा तो डसेगा.” योगी ने रविवार को कुशीनगर में 400 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. वहीं, संत कबीर नगर जिले में उन्होंने 245 करोड़ रुपये से अधिक की 122 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. कुशीनगर में योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ”कांग्रेस देश में आतंकवाद की जननी है. देश को जख्म देने वाले लोगों को बर्दाश्त करने की आवश्यकता नहीं है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) है तो सभी का सम्मान है, आस्था का सम्मान है.”

राम की आस्था का अपमान करती है कांग्रेस- योगी

योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ”कांग्रेस बीमारी देती है, राम की आस्था का अपमान करती है और माफिया को प्रश्रय देती है लेकिन बीजेपी नागरिकों को स्वस्थ करती है, भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करती है और माफिया को वहां पहुंचाती है, जहां के वे हकदार होते हैं.” समाजवादी पार्टी के प्रमुख का नाम लिए बिना उन्होंने आरोप लगाया, ”अब्बाजान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे. पूरा परिवार झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ता था. अब्बाजान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे. राशन नेपाल और बांग्लादेश पहुंच जाता था. आज जो गरीबों का राशन निगलेगा वह जेल चला जाएगा.”