Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तटरक्षक बल के जवानों को दिए वीरता पदक,


  1. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने राष्ट्रीय स्टेडियम परिसर में आयोजित अलंकरण समारोह में भारतीय तटरक्षक कर्मियों को वीरता और मेधावी सेवा पदक प्रदान किए. इस समारोह के दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 4-6 नौकाओं के साथ शुरू हुए भारतीय तटरक्षक के पास आज 150 से ज्यादा जहाज और 66 एयरक्राफ्ट हैं. इंडियन कोस्ट गार्ड दुनिया की बेहतरीन समुद्री बलों में अपना अहम स्थान रखता है.

भारतीय तटरक्षक के अलंकरण समारोह में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अवैध हथियार और नारकोटिक्स ट्रैफिकिंग के खिलाफ चलाए गए भारतीय तटरक्षक के अभियान सराहनीय रहे हैं. ऐसे तत्व न केवल हमारी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाते हैं बल्कि उससे कहीं अधिक हमारे समाज और राष्ट्र पर बुरा प्रभाव डालते हैं. राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि भारतीय तटरक्षक बल की व्यावसायिकता और लगातार तरक्की देखकर देशवासियों में यह विश्वास जगता है कि हमारे समुद्री हित बहादुर रक्षकों की सुरक्षित निगरानी में हैं.

वायुसेना दिवस पर दी बधाई

इससे पहले 8 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना की 89वीं वर्षगांठ के मौके पर राजनाथ सिंह ने वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई दी और कहा कि भारतीय वायु सेना (IAF) राष्ट्र की सेवा में दृढ़ है. वायुसेना दिवस पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “इस अदम्य बल की 89वीं वर्षगांठ पर सभी इंडियन एयर फोर्स कर्मियों, उनके परिवारों को बधाई. हमें चुनौतियों का पूरी तत्परता के साथ सामना करनेऔर राष्ट्र की सेवा में दृढ़ रहने के लिए अपने वायुसैनिकों पर गर्व है.” इस तरह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय स्टेडियम परिसर में आयोजित अलंकरण समारोह में भारतीय तटरक्षक कर्मियों को वीरता की सराहना की.