Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

रजत बनर्जी बने इंडियन डायरेक्‍ट सेलिंग एसोसिएशन के नए चेयरमैन,


  1. नई दिल्‍ली। एमवे इंडिया के कॉरपोरेट मामलों के उपाध्यक्ष रजत बनर्जी ने सीधे ग्राहकों को सामान बेचने वाली कंपनियों के शीर्ष निकाय इंडियन डायरेक्‍ट सेलिंग एसोसिएशन आईडीएसए) के चेयरमैन का पदभार संभाल लिया है। प्रत्यक्ष बिक्री उद्योग के लिए स्वायत्त, स्व-नियामकीय निकाय आईडीएसए इंडियन डायरेक्ट सेलिंग एसोसएिशन) ने गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के अनुसार इंडियन डायरेक्ट सेलिंग एसोसएिशन की 25वीं सालाना आम बैठक में बनर्जी को चेयरमैन चुना गया और उन्होंने अपना कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने हर्बलाइफ न्यूट्रिशन की निदेशक नियामक एवं सरकारी मामले) रिनी सान्याल का स्थान लिया, जिनका दो साल का कार्यकाल पूरा हो गया है।

बनर्जी का कार्यकाल 2023 तक होगा। आईडीएसए ग्राहकों को प्रत्यक्ष रूप से सामान बेचने वाले उद्योग के लिए एक स्वायत्त, स्व-नियामकीय निकाय है। बयान के अनुसार ओरिफ्लेम इंडिया के कंपनी मामलों के निदेशक विवेक कटोच को उपाध्यक्ष चुना गया है। बनर्जी ने एक बयान में कहा कि डायरेक्ट सेलिंग देश के ग्रामीण क्षेत्रों में पैठ बनाने, लोगों को आजीविका प्रदान करने और बिक्री की कला में कुशल बनाने में मददगार रही है। हमने देशभर में डायरेक्ट सेलिंग-लोगों के व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए एक रूपरेखा तैयार की है।

विपुल राय ने आईईईएमए के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

उद्योग संगठन आईईईएमए इंडियन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स मैनुफैक्चरर्स एसोसएिशन) ने गुरुवार को कहा कि विपुल राय ने तत्काल प्रभाव से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल ली है। उन्होंने अनिल साबू का स्थान लिया है। आईईएमए ने एक बयान में कहा कि विपुल राय 2021-22 के लिए आईईएमए के नए अध्यक्ष चुने गए हैं।