Latest News खेल

रणजी ट्रॉफी में आया Riyan Parag का तूफान, ठोका टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरे सबसे तेज शतक


, नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी 2024 में असम के कप्तान रियान पराग ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई है। छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रियान ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 56 गेंदों पर शतक ठोका। रियान ने रणजी ट्रॉफी इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इस विस्फोटक पारी के दौरान रियान ने 116 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

रणजी ट्रॉफी में आया रियान का तूफान

छत्तीसगढ़ के खिलाफ दूसरी पारी में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे रियान पराग ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। असम के कप्तान ने छत्तीसगढ़ के गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ किया और सिर्फ 56 गेंदों में सेंचुरी ठोक डाली। रियान के बल्ले से निकली यह सेंचुरी रणजी ट्रॉफी के इतिहास की दूसरी सबसे तेज सेंचुरी भी है। रियान ने 87 गेंदों का सामना करते हुए 155 रन की विस्फोटक पारी खेली।

 

चौके-छक्कों से बटोरे 116 रन

रियान पराग ने 155 रन में 116 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे। अपनी इस ताबड़तोड़ पारी के दौरान रियान ने 11 चौके और 12 छक्के जमाए। 178 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए रियान ने रणजी ट्रॉफी के कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी चकनाचूर किया। रणजी ट्रॉफी में यह रियान पराग का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर भी है। टूर्नामेंट में सबसे तेज सेंचुरी जमाने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम है, जिन्होंने 2016 में सिर्फ 48 गेंदों पर शतक ठोका था।

हार की कगार पर असम

हालांकि, रियान पराग की विस्फोटक पारी के बावजूद असम टीम की हार लगभग तय लग रही है। पहली पारी में छत्तीसगढ़ की टीम ने 327 रन बनाए थे, जिसके जवाब में असम की पूरी टीम 159 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी और टीम को फोलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा था। दूसरी पारी में असम की टीम कप्तान रियान की पारी के बावजूद 254 रन बनाकर सिमट गई। छत्तीसगढ़ को इस मैच को जीतने के लिए सिर्फ 87 रन का टारगेट मिला है।