Latest News खेल

रवींद्र जडेजा वनडे के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका


नई दिल्ली, । भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा अब तक पूरी तरह से फिटनेस हासिल नहीं कर सके हैं और इसकी वजह से उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था और यश दयाल को उनकी जगह टीम इंडिया में जगह दी गई थी, लेकिन अब उनका टेस्ट सीरीज में भी खेलना संभव नहीं लग रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे के खत्म होने के बाद बांग्लादेश दौरे पर जाएगी जहां दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

रवीद्र जडेजा को बांग्लादेश दौरे के लिए चेतन शर्मा की अगुआई वाली भारतीय चयन समिति ने वनडे और टेस्ट टीम में जगह दी थी, लेकिन साथ में ये भी कहा गया था कि उनका वहां जाना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। जडेजा का उस दौरे तक पूरी तरह से फिट होना संभव नहीं लग रहा है और ऐसे में उन्हें पहले वनडे टीम से बाहर किया गया और अब क्रिकबज के मुताबिक उनका टेस्ट सीरीज में भी खेलना तय नहीं लग रहा है। ऐसी स्थिति में रवींद्र जडेजा की जगह बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को जगह दी जा सकती है।

आपको बता दें कि सौरभ कुमार ने पिछले दो सीजन में 12 रणजी ट्राफी मैचों में 58 विकेट लिए हैं और उन्होंने पिछले सीजन में यूपी को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। वो न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत ए टीम का भी हिस्सा थे, जहां उन्होंने फाइनल मैच में नौ विकेट लिए थे। वहीं रवींद्र जडेजा एशिया कप 2022 के दौरान घुटने की चोट से ज्यादा पीड़ित हो गए थे और फिर उनके घुटने का आपरेशन किया गया था। उसके बाद वो अपनी फिटनेस हासिल करने में लगे हुए हैं।

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल।

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।