Latest News नयी दिल्ली रांची राष्ट्रीय

रांची से राजस्‍थान पहुंचाया जा रहा था साढ़े चार टन डोडा, चंदवा पुलिस की सूूझबूझ से धराया अपराधी, कार्रवाइ जारी


संसू, । एनएच 39 पर चंदवा थाना क्षेत्र के प्रखंड मुख्यालय कार्यालय के समीप लगभग डेढ़ करोड़ रुपये के डोडा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार करने में चंदवा थाना पुलिस ने सफलता पाई है। इस संबंध में लातेहार एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्र ने प्रेस वार्ता कर बताया कि लातेहार एसपी को सूचना मिली कि रांची की ओर से एक 12 चक्का ट्रक में अवैध मादक पदार्थ की बड़ी खेप चंदवा की ओर आ रही है।

साढ़े चार टन मादक पदार्थ डोडा जब्‍त

पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना के बाद एसडीपीओ के साथ चंदवा बीडीओ सह सीओ विजय कुमार, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता के संयुक्त नेतृत्व में गठित टीम ने चंदवा प्रखंड मुख्यालय के समीप छापामारी अभियान चलाया। अभियान के दौरान वहां से गुजरते संदिग्ध ट्रक (आरजे 07 जीसी 1255) को रोका। ट्रक की तालाशी के दौरान उसमें बोरों में बंद लगभग साढ़े चार टन मादक पदार्थ डोडा पाया गया।

रांची से राजस्‍थान ले जाया जा रहा था डोडा

डोडा की बड़ी खेप ले जा रहे राधेश्याम विश्रोई (पिता प्रेम प्रकाश विश्रोई, चक्र 14 केडी, रावलामंडी, गंगानगर, राजस्थान) को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि मादक पदार्थ को रांची-गुमला रोड के जंगली इलाके से लोड किया गया था, उसे राजस्थान ले जाया जा रहा था। तस्कर के बयान के आधार पर धारा 15 (सी) 16/18 (बी) स्यापक औषधि और मनः प्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985 एनएडीपीएस एक्ट (कांड संख्या 85/23) दर्ज किया गया।

3,500 रुपये प्रति किलो है डोडा की कीमत

धराए डोडा तस्कर ने यह भी बताया कि झारखंड में जब्‍त मादक पदार्थ की कीमत 1,000 रुपये प्रति किलो और राजस्थान में इसकी कीमत 3,500 रुपये प्रति किलो है। लातेहार एसडीपीओ ने कहा कि मादक पदार्थ और अपराध के खिलाफ पुलिस प्रशासन की कार्रवाई जारी रहेगी।

अभियान में एसडीपीओ के साथ बीडीओ विजय कुमार, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता, पुअनि नारायण यादव, दिव्य प्रकाश, जमील अंसारी, कुंदन कुमार, सअनि अरबिंद कुमार सिंह और सैट 202 चंदवा थाना के सशस्त्र बल शामिल थे।