News TOP STORIES उत्तर प्रदेश कानपुर राष्ट्रीय लखनऊ

राकेश टिकैत- भाजपा की बी टीम है ओवैसी, अब सरकार से हिजाब की जगह बैंकों के हिसाब पर होगी बात


कानपुर,। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सदुद्दीन ओवैसी को भाजपा की बी टीम बताया है और सरकार से अब हिजाब की जगह बैंकों के हिसाब पर जवाब लिये जाने की बात कही है। उन्होंने लखीमपुर कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष की जमानत के खिलाफ फिर से अदालत में अपील करने का दावा किया है।

कानपुर में बन्नू साहब गुरुद्वारे में दर्शन करने आए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पत्रकार वार्ता में कहा कि अब हिजाब की जगह बैंकों के हिसाब की बात है। यह देश हिसाब से चलेगा और हजारों करोड़ के घोटाले का जवाब सरकार को देना होगा। ओवैसी के लिए उन्होंने कहा कि वे भाजपा की बी टीम है। भाजपा और ओवैसी दिन में एक दूसरे के खिलाफ बोलते हैं और रात में साथ हो जाते हैं। कहा, इस समय देश बंधनों में है और सभी लोग बंधन से मुक्ति चाहते हैं। इस चुनाव में मतदाता को बंद पड़े स्कूल, हॉस्पिटल, महंगाई, देश को लेबर कॉलोनी बनाने के षड्यंत्र जैसे मुद्दों पर वोट करना चाहिए। सरकार को उन गरीबों का ध्यान रखना चाहिए था, जिनके तीन चार बच्चे हैं और कोरोना में मोबाइल पर आनलाइन क्लास होने की वजह से उनकी पढ़ाई छूट गई। सरकार को बजट में 1 वर्ष का इंटरनेट और एक मोबाइल फोन फ्री देना चाहिए था।

उन्होंने बताया कि लखीमपुर कांड में किसानों की हत्या में आरोपित केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष की जमानत के खिलाफ भाकियू अदालत में अपील करेगी। उन्होंने बताया कि जिस समय सुनवाई चल रही थी, उस समय हमारी तरफ से नेट की समस्या होने की वजह से न्यायालय तक आवाज नहीं पहुंच सकी थी। इसलिए अब हम अपील कर रहे हैं कि हमारी बात रूबरू सुनी जाए।

उन्होंने कहा कि कोई आदमी इतनी बड़ी घटना करने के बाद बाहर आ सकता है तो फिर लोगों को भी देखना चाहिए कि उन्हें ऐसी सरकार चाहिए या कानून को मानने वालों की सरकार। वह कोर्ट का पूरी तरह सम्मान करते हैं और इसीलिए अब वह अपील में जाएंगे। कहा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 120 बी के आरोपित हैं, हालांकि ना तो उन्होंने सरेंडर किया है और ना ही मंत्री पद छोड़ा है। ऐसा लग रहा है कि यह राजा महाराजाओं की सरकार है और हम उसी दौर में हैं। हम उत्तरी कोरिया की तरह हो गए हैं और वहां के राष्ट्रपति की तरह यहां भी राज हो रहा है। पश्चिम में चल रहे किसान आंदोलन आंदोलन का बाकी प्रदेश में असर क्यों नहीं पड़ा इस पर राकेश टिकैत ने कहा कि यहां गांव का सरपंच और पुलिस रात दिन यह चौकसी कर रही थी कि कोई किसान दिल्ली बॉर्डर पर ना जा सके। इससे पहले उन्होंने घंटाघर स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।