पटना

राजगीर: 26 मार्च को नेचर सफारी का मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन


उद्घाटन से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने राजगीर पहुंचे गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव एवं डीजीपी

राजगीर (नालंदा) (आससे)। बिहार गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, बिहार पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी डॉ गोपाल सिंह तथा पुलिस महानिरीक्षक केंद्रीय क्षेत्र पटना संजय कुमार सिंह पटना से सोमवार को हेलिकॉप्टर से राजगीर पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद नालन्दा डीएम योगेन्द्र सिंह तथा एसपी हरिप्रसाद ने, हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद उच्चाधिकारियों का संयुक्त रूप से स्वागत किया।

हेलिपैड परिसर से बाहर निकलते ही उच्चाधिकारियों की टीम का काफिला नेचर सफारी की ओर रवाना हो गया। डीएफओ डॉ नेशा मणि ने बताया कि अपर मुख्य सचिव तथा डीजीपी निर्माणाधीन नेचर सफारी का जायजा  लेने पहुंचे। जिसमें मुख्य रूप से पर्यटकों के नेचर सफारी तक पहुंचने से लेकर इसमें घूमने तक के दौरान समुचित सुरक्षा और विधि व्यवस्था पर बारीकी से जायजा लिया गया। उन्होंने बताया कि नेचर सफारी में दिन भर के रोमांचक मनोरंजन के अलावे विभिन्न इवेंट की व्यवस्था की गई है। जहां पर्यटक सपरिवार प्रकृति के बीच आनंद उदघाटन के बाद ले सकेंगे।

बता दें कि आगामी 26 मार्च को नेचर सफारी का उदघाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। सुत्रें के मुताबिक अपर मुख्य सचिव और डीजीपी ने सीएम के आगमन को लेकर भी सुरक्षा तथा विधि व्यवस्था का जायजा लिया। और उदघाटन के दौरान सभी तैयारियों में जरूरी निर्देश भी दिए।

वहीं बताया जाता है कि नेचर सफारी में थाना भवन का भी निर्माण होना है। ताकि नेचर सफारी में किसी भी प्रकार के मामले का निपटारा तथा कानूनी कार्रवाई का संधारण किया जा सके। वहीं इसमें आउट पोस्ट भी बनाया जाना है। जिसका भी जायजा लिया गया।

लगभग डेढ़ घंटे तक नेचर सफारी के अवलोकन के बाद यह टीम वन विभाग के गेस्ट हाउस में थोड़ी देर विश्राम किया। और, फिर उसके बाद वे हेलिकॉप्टर से पटना रवाना हो गए। इस दौरान बीसीडी के कार्यपालक अभियंता विनय कुमार, नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल, राजगीर एसडीओ संजय कुमार, राजगीर डीएसपी सोमनाथ प्रसाद, सीओ मृत्युंजय कुमार सहित अन्य विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहे।