पटना

राजधानी पटना में छह किलो सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार


(आज समाचार सेवा)

पटना। गुवाहाटी से नयीदिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस के फस्र्ट एसी से तस्करी का सोना लेकर जा रहे दो तस्कर को डीआरआई तथा आरपीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। इस खेप के बारे में डीआरआई के पास स्पेशल इनपुट था। डिब्रुगढ़ से नई दिल्ली जा रही 02423 अप राजधानी स्पेशल एक्सप्रेस से ले जाई जा रही थी। ट्रेन पटना के पाटलिपुत्र स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन के रुकते ही डीआरआई की टीम आरपीएफ के साथ फ़र्स्ट क्लास कोच संख्या एच 1 में गई।

छापेमारी में महाराष्ट्र के सांगली निवासी नवनाथ सूर्यवंशी तथा विक्रम मिसल को पकड़ा गया। इनके लगेज से सोने के चार बिस्कुट बरामद हुए हैं जिसका वजन 6 किलो है। बरामद सोने के इन बिस्कुट की कुल कीमत बाजार में करीब 2 करोड़ 93 लाख रुपए है। डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि सोने की खेप म्यांमार से गुवाहाटी आई। इसके बाद वहां से दिल्ली ले जाई जा रही थी।

गिरफ्तार दोनों तस्करों से डीआरआई की टीम ने इन दोनों से लंबी पूछताछ की है। इनके स्टेटमेंट को रिकॉर्ड किया है। कस्टम एक्ट 108 के तहत एफ आईआर दर्ज की गई है। इस मामले में डीआरआई की टीम लगातार छानबीन कर रही है। यह मामला सोने के इंटरनेशनल तस्करी गैंग से जुड़ा हुआ है। पिछले कुछ दिनों में बिहार के अंदर तस्करी कर ले जाये जा रहे सोना की अलग अलग खेप को डीआरआई ने पकड़ा है। डीआरआई की टीम इसके कनेक्शन की जांच कर रही है तथा कार्रवाई कर रही है।