Latest News नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन के निवास पर CBI का छापा,


जोधपुर, राजस्‍थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot ) के निवास पर सीबीआई (CBI) की टीम ने शुक्रवार सुबह छापेमारी की है। सीबीआइ की टीम जांच पड़ताल कर रही है। जांच दल अग्रसेन गहलोत के निवास से मिले दस्‍तावेजों की जांच कर रहा है और उनके परिजनों से भी पूछताछ चल रही है। ये पड़ताल दिल्‍ली और जोधपुर की टीम मिलकर कर रही है।

फिलहाल पावटा स्थित खाद बीज की दुकान पर भी सीबीआई की टीम जांच में जुटी हुई है। यहां दस्‍तावेजों को खंगालने के साथ खातों की भी जांच चल रही है। बता दें कि इससे पहले ईडी ने भी छापा मारा था। इसके बाद दिल्‍ली में भी पूछताछ की गई थी। ज्ञात हो कि कुछ समय पहले पूर्व हाई कोर्ट द्वारा अग्रसेन की गिरफ्तारी पर रोक लगाई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री गहलोत इस समय दिल्ली में हैं और वह जोधपुर के लिए रवाना हो गए हैं। अग्रसेन गहलोत पर यूपीए सरकार के दौरान 2007 से 2009 के बीच सब्सिडी वाले उर्वरक निर्यात करने का आरोप है। अग्रसेन गहलोत ने 2007 से 2009 तक विदेश में म्यूरिएट ऑफ पोटाश (एमओपी) का निर्यात किया, जो किसानों को सब्सिडी पर दिया जाता था। सीमा शुल्क विभाग ने इसके लिए उन पर 60 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। ईडी ने इस मामले में अग्रसेन गहलोत से पूछताछ की है।