News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राजौरी के बाद अब कुलगाम में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़


श्रीनगर। : दक्षिण कश्मीर के कुज्जर-कुलगाम में बुधवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। घेराबंदी में तीन आतंकियों के फंसे होने की सूचना है।

निकटवर्ती सुरक्षा शीविरों से अतिरिक्त सुरक्षाबल भी मुठभेड़स्थल की तरफ रवाना हो गए हैं। इस बीच, जिला राजौरी के तत्तापानी इलाके में सोमवार की शाम से जारी आतंकरोधी अभियान आज लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा।

आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए की फायरिंग

यहां मिली जानकारी के अनुसार, कुलगाम जिले के कुज्जर इलाके में आतंकियों का एक दल आज सुबह देखा गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को उसी समय सूचित कर दिया।

सूचना मिलते ही पुलिस ने सेना के जवानों के साथ मिलकर आतंकियों को पकड़ने के लिए कुज्जर में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। जवान जब तलाशी लेते हुए आगे बढ़ रहे थे कि एक जगह छिपे आतंकियों ने उन्हें देख लिया। आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए जवानों पर फायरिंग कर दी।

चारों ओर से हो रही ताबड़तोड़ गोलीबारी

जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया । इसके बाद दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी शुरू हो गई। संबधित अधिकारियों ने बताया कि आतंकियो की संख्या दो से तीन हो सकती है।

आतंकियों की गोली का जवाब देते हुए जवानों ने उन्हें चारों तरफ से घेरना शुरू कर दिया है ताकि वह किसी भी तरह से भागने न पाएं। निकटवर्ती सुरक्षा शिविरों से भी सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियां मुठभेड़स्थल की तरफ रवाना हो गई हैं।

राजौरी में तीसरे दिन भी सैन्य अभियान जारी

इस बीच, जम्मू प्रांत में जिला राजौरी के तत्तापानी इलाके में गत सोमवार की शाम से आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान आज लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। इस अभियान में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन सैन्यकर्मी घायल हुए हैं। संबधित अधिकारियों ने बताया कि तत्तापानी में जहां मुठभेड़ चल रही है। वह अत्यंत दुर्गम इलाका है। आतंकी वहां एक पहाड़ी पर बस्ती के पास जंगल में छिपे हुए हैं।