Latest News नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

राज्यसभा चुनाव: बाड़ेबंदी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधायकों ने देखी आंचल की जादूगीरी


उदयपुर,  राज्यसभा चुनाव को लेकर जारी कांग्रेस विधायकों की बाड़ाबंदी के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी के तमाम विधायकों के साथ उदयपुर की जादूगर आंचल की जादूगीरी देखी। ताज अरावली रिसोर्ट में जादूगर आंचल ने डेढ़ घंटे तक तिलस्मी जादूई कारनामों को दिखाकर शमां बांध दिया। जादू कला के अतिरिक्त मेंटलिज़्म प्रभावों से हैरान मंत्रीगणों ने भी खूब बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और जादू श्रेणी के उच्चतम प्रभाव मेंटलीज़म को रु-बरु अनुभव किया। मंत्रीगण और विधायकों ने जादुई मनोरंजन का आनंद लेते हुए और तालियों की गड़गड़ाहटों ने आंचल को भरपूर आशीर्वाद दिया। इस दौरान कई विधायकों को मंच के ऊपर बुलाकर मैजिक नंबर पूछे गए तो हर कोई दंग गया।

अशोक गहलोत को बताया बड़ा सियासी जादूगर

सीएम गहलोत भी आंचल के सवालों को सुनकर हंसते रहे। आंचल ने जब गहलोत को बड़ा सियासी जादूगर बताया तो उन्होंने जमकर ठहाके लगाए। मंच से उतरकर जादूगर आंचल ने मोबाइल पर कांग्रेस के तीन विधायकों से मर्जी से नंबर टाइप करवाए। फिर माइंड रीडिंग के जरिए हिडन नंबर बताकर सबको चौंका दिया। मंत्री ममता भूपेश ने मंच जाकर एक कागज पर अपनी मां का नाम लिखा। जादूगर आंचल ने उसे बताकर सबका दिल जीत लिया।

जादूगरों को सहयोग की अपील की

जादूगर आंचल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और समस्त मंत्रियों से बातचीत करते समय जादूगरों को सहयोग करने की अपील की। उसने बताया कि कोरोना काल के बाद जादूगरों के शो पुनः शुरू करने को लेकर कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें उसने राज्य सरकार से सहयोग मांगा। जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जादूगर आंचल को आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में प्रपोजल बनाकर साथ लाएं, वह इस मामले में हाथों-हाथ जो भी मदद और मंजूरी होगी, वह प्रदान करने में देरी नहीं करेंगे।

कांग्रेस और भाजपा ने की विधायकों की बाड़ेबंदी

ज्ञात हो कि दस जून को राजस्थान से राज्यसभा की चार सीटों के लिए मतदान होगा। कांग्रेस ने तीन सीट जीतने को लेकर अपने विधायकों की संख्या पूरी कर ली है। कांग्रेस को तीनों सीट जीतने के लिए 123 वोट चाहिए। सोमवार तक उदयपुर के ताज अरावली रिसोर्ट में 118 विधायक पहुंच गए हैं। इनमें कांग्रेस और सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक शामिल हैं। इसमें दो विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत और मुरारी मीणा बीमार हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मंगलवार तक उदयपुर पहुंचेंगे। उधर, अब भाजपा ने भी विधायकों की जयपुर के एक पांच सितारा रिसोर्ट में बाड़ेबंदी की है। रिसार्ट के 62 कमरे बुक करवाए गए हैं।