News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

रामनवमी हिंसा को लेकर विपक्ष ने उठाए BJP पर सवाल


नई दिल्ली, रामनवमी पर देश के कई राज्यों में भड़की हिंसा को लेकर अब सिसायत भी तेज हो गई है। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र की भाजपा सरकार को घेर रहा है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर सवाल उठाए हैं। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा भाजपा जब कमजोर होती है तब वे ऐसे दंगे करवाती है और लोगों में फूट डालने के लिए यह काम करते हैं। यह भाजपा का ही काम है।

‘जहां BJP है कमजोर, वहां हो रहे दंगे’

वहीं, उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने भी रामनवमी पर हुई हिंसा को लेकर भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि बंगाल में हो रही हिंसा योजनाबद्ध, प्रायोजित और भाजपा द्वारा लक्षित है। जहां भी चुनाव नजदीक हैं और भाजपा को अपने नुकसान का डर है या फिर जहां भाजपा सरकार कमजोर है वहां दंगे हो रहे हैं।

‘ध्रुवीकरण की राजनीति कर रहे हैं TMC और BJP’

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल हिंसा को लेकर भाजपा और TMC पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि टीएमसी और बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति कर रहे हैं और इससे बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा हो रही है। मुख्यमंत्री कहती हैं कि कार्रवाई की जाएगी, लेकिन कुछ नहीं किया जा रहा है।

रामनवमी पर भड़की हिंसा

बता दें कि रामनवमी पर बंगाल, बिहार और झारखंड के कई इलाकों में हिसा की घटनाएं देखने को मिली थी। जिसके बाद उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए सरकारों द्वारा पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही संवेदनशील इलाकों में चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा है।