News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

रामपुर विधानसभा उप चुनाव: अब मेरे साथ धोखा मत करना, मेरे पास वक्त नहीं, आजम खां की मार्मिक अपील


रामपुर: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक सदस्य और मुरादाबाद मंडल में पार्टी के कद्दावर आजम खां (Azam Khan) अपनी पार्टी को रामपुर सदर (Rampur Sadar) विधानसभा उप चुनाव में जीत दिलाने की खातिर जी-जान से जुट गए हैं।

भड़काऊ भाषण (Hate Speech) देने के मामले में तीन वर्ष की सजा होने के कारण आजम खां के विधानसभा से अयोग्य घोषित होने पर रामपुर में पांच दिसंबर को मतदान होना है। यहां के समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रत्याशी आजम खां के बेहद करीबी आसिम राजा (Asim Raza) हैं।

आजम खां अब दिन रात आसिम राजा के पक्ष में प्रचार करने में लगे हैं। समाजवादी पार्टी के सभी बड़े नेता मैनपुरी में डटे हैं तो आजम खां ने अकेले ही रामपुर में मोर्चा संभाल रखा है। उनको यहां पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ ही जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) और चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के आगमन का इंतजार है। इस बीच वह आसिम राजा के पक्ष में इन दिनों चुनावी सभा के साथ नुककड़ सभाएं भी कर रहे हैं।

आजम खां ने सोमवार को एक चुनावी सभा में बेहद मार्मिक अपील (Emotional Appeal of Azam Khan) की है। आसिम राजा के समर्थन में इस सभा में आजम खां ने लोगों से कहा कि अब मेरे साथ धोखा मत करना। मेरे पास धोखा खाने का वक्त नहीं है। आसिम राजा को जीत दिलाकर मेरी जगह पर विधानसभा भेज दो। इनको लोकसभा उप चुनाव में तो धोखा ही मिला है।

मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां ने चुनावी जनसभा में 27 महीने तक जेल में रहने का दर्द भी बयां किया। आजम खां ने कहा कि आप लोग मेरे खून के आंसूओं का बदला चुनाव में लेना। मैं तो आज तक ना जान पाया कि मेरा कसूर क्या है, यह सरकार मेरी जान की दुश्मन क्यों बनी है।

आजम खां ने कहा कि आप लोगों के दम पर मुझे भरोसा है कि वोट का प्रतिशत अच्छा होगा। तमाम विपरीत माहौल के बाद भी रामपुर से फिर समाजवादी पार्टी की जीत होगी। उन्होंने कहा कि मैंने तो चंदा मांगकर यहां पर मेडिकल कालेज बनवाया, लेकिन अब इडी उसकी जांच कर रही है। मेरा तो वोट डालने का अधिकार भी खत्म कर दिया गया है। भाजपा को अब मेरे देश से बाहर होने का इंतजार है। आप ही लोग मेरी मान-मर्यादा रख सकते हो।

रामपुर में रामपुर सदर विधानसभा के लिए पांच दिसंबर को होने वाले उप चुनाव में भाजपा तथा समाजवादी पार्टी के बीच में सीधा मुकाबला माना जा रहा है। यहां से भाजपा ने आकाश सक्सेना को प्रत्याशी बनाया है, जबकि समाजवादी पार्टी से आसिम राजा प्रत्याशी हैं।