Latest News राजस्थान राष्ट्रीय

राजस्थान में गहलोत सरकार के फैसलों पर मंत्री उठा रहे सवाल, एक ने लिखा खुला पत्र;


जयपुर, । Rajasthan Politics: राजस्थान की गहलोत सरकार (Gelhot Government) में खींचतान चरम पर पहुंच गई है। मंत्री अपनी ही सरकार के फैसलों पर सवाल उठाने लगे हैं। अपने विभाग में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका के दखल से नाराज चल रहे खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) ने अब सामान्य प्रशासन विभाग के उस फैसले पर नाराजगी जताई है, जिसमें कांग्रेस के अग्रिम संगठनों के कार्यालय को खाली करने के लिए कहा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग का जिम्मा सीएम अशोक गहलोत के पास है। विभाग ने जयपुर के बनीपार्क स्थित बंगला नंबर 613 को खाली करने के निर्देश दिए हैं। अब तक इस बंगले में कांग्रेस के अग्रिम संगठन युवक कांग्रेस, सेवादल और एनएसयूआइ के दफ्तर चलते थे, लेकिन अब सरकार के निर्देश के बाद यह बंगला खाली किया जा रहा है।

चांदना ने सीएम को लिखा पत्र

चांदना ने सीएम को खुला पत्र लिखकर अग्रिम संगठनों के कार्यालय को खाली करवाए जाने का विरोध किया है। चांदना ने कहा कि कार्यालय को खाली करवाए जाने की सूचना से मन पीड़ित है। अग्रिम संगठनों के साथ न्याय नहीं हुआ है। चांदना का यह पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कांग्रेस (Congress) को शहर के अस्पताल रोड़ पर एक बंगला आवंटित किया गया है । ऐसे में नियमों के अनुसार बनीपार्क वाला बंगला खाली करना होगा।

प्रताप सिंह खाचरियावास ने सीएम से कहा, दो थानाधिकारियों से नाखुश हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता

उधर, खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने मुख्यमंत्री को एक नोटशीट भेजकर जयपुर के जवाहर सर्किल पुलिस थाना अधिकारी राधारमण गुप्ता और मुहाना पुलिस थाना अधिकारी लाखन सिंह खटाणा का तबादला शहर से बाहर करने के लिए कहा है। खाचरियास ने कहा कि दोनों थाना अधिकारियों से कांग्रेस के कार्यकर्ता नाखुश हैं। मंत्री द्वारा सीएम को लिखी गई आंतरिक नोटशीट सार्वजनिक होने के बाद सरकार में असंतोष बढ़ने लगा है। मंत्री द्वारा सीएम को लिखी गई आंतरिक नोटशीट दो दिन से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है।इससे सरकार की गोपनीयता पर सवाल उठने लगे हैं। गृह विभाग का जिम्मा भी गहलोत संभालते हैं।

सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन छह सितंबर को होगा

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) सात सितंबर को 45 साल के हो जाएंगे। जन्मदिन से एक दिन पहले छह सितंबर को जयपुर में कार्याक्रम होगा। पायलट समर्थक इस दिन शक्तिप्रदर्शन की तैयारी में जुटे हैं। प्रदेशभर से लोगों को जयपुर लाने की योजना बनाई गई है। पायलट को जन्मदिन पर बधाई देने पहुंचने वालों विधायकों और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर सबकी नजर रहेगी। सात सितंबर को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होने जा रही है। पायलट इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ रहेंगे, इसलिए जन्मदिन पर कार्यक्रम एक दिन पहले आयोजित किया जा रहा है। विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने फिर पायलट को सीएम बनाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि गहलोत को पार्टी ने बहुत कुछ दिया है, अब पायलट को सीएम बनाया जाना चाहिए। विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा कि बैरवा वरिष्ठ विधायक हैं, उन्होंने सोचकर ही कुछ कहा होगा।