Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर श्रद्धालुओं के लिए अधिक से अधिक स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी


अयोध्या। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर रेलवे अधिक से अधिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने की तैयारी कर रहा है। बुधवार को रामनगरी पहुंची रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष जया वर्मा सिन्हा ने कहा कि श्रद्धालुओं की श्रद्धालुओं की सुविधा और आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है।

इसीलिए अयोध्या क्षेत्र में सभी रेलवे स्टेशनों और रेलवे ट्रैक का उच्चीकरण चल रहा है। रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण की भी प्रगति देखी गई है। रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष ने कहाकि अयोध्या, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और रामघाट हाल्ट रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया गया है। महाप्रबंधक उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के साथ प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर रेलवे के द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर विचार विमर्श भी किया गया है।

स्पेशल ट्रेनों के संचालन को लेकर भी चर्चा हुई है। उन्होंने कहाकि आगामी 22 जनवरी के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की है उम्मीद है। उनके लिए अतिरिक्त ट्रेनें चलाया जाना प्रस्तावित है। आगामी 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री के अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के कार्यक्रम पर उन्होंने कहा कि अभी चल रही है वार्ता फाइनल होने पर इसकी जानकारी साझा की जाएगी।